ताज़ा खबर
 

महाराष्‍ट्र: पीएम नरेंद्र मोदी ने रखी मेट्रो कॉरिडोर की नींव, उद्धव ठाकरे को न्‍योता भी नहीं

पिछले कुछ समय से भाजपा और शिवसेना के बीच सबकुछ सही नहीं चल रहा है। राष्ट्रीय मुद्दों पर शिवसेना द्वारा लगातार पीएम मोदी और भाजपा को निशाने पर लिया जा रहा है।

महाराष्ट्र में (image source-ANI)

महाराष्ट्र को आज पीएम मोदी ने 41000 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का तोहफा दिया। इन परियोजनाओं में थाणे-भिवंडी-कल्याण और दहीसर-मीरा-भयंदर के बीच 2 मेट्रो रेल कॉरिडोर परियोजनाएं और CIDCO हाउसिंग परियोजना शामिल हैं।सिडको हाउसिंग परियोजना के तहत सरकार 18000 करोड़ रुपए की लागत से 89,771 किफायती मकानों का निर्माण करेगी। हालांकि इन कार्यक्रमों के दौरान भाजपा और शिवसेना के बीच बढ़ती खाई भी साफ नजर आयी। दरअसल इन कार्यक्रमों के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को न्योता नहीं भेजा गया था। जिससे नाराज होकर शिवसेना ने भी पीएम मोदी के इन कार्यक्रमों का बहिष्कार किया।

बता दें कि पिछले कुछ समय से भाजपा और शिवसेना के बीच सबकुछ सही नहीं चल रहा है। राष्ट्रीय मुद्दों पर शिवसेना द्वारा लगातार पीएम मोदी और भाजपा को निशाने पर लिया जा रहा है। हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर भी उद्धव ठाकरे ने अयोध्या पहुंचकर केन्द्र की भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला था। इससे पहले शिवसेना लगातार भाजपा के खिलाफ मुखर रही है। फिर चाहे वो मोदी सरकार के अच्छे दिन के वादे का मखौल उड़ाना हो या फिर कभी पीएम मोदी की विदेश यात्रा पर बयानबाजी करना। हाल ही में हिंदीपट्टी के तीन अहम राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की हार पर भी शिवसेना ने कहा था कि अब ये राज्य ‘बीजेपी मुक्त’ हो गए हैं।

पहले खबरें आयीं थी कि शिवसेना आगामी लोकसभा चुनाव भाजपा के साथ नहीं लड़ेगी। हालांकि बाद में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा उद्धव ठाकरे से उनके घर पर की गई मुलाकात के बाद भाजपा और शिवसेना के संबंधों में थोड़ी मधुरता आयी थी। लेकिन हाल ही में राम मंदिर के मुद्दे पर जिस तरह से शिवसेना अध्यादेश लाने की मांग कर रही है, उसके बाद से एक बार फिर दोनों पार्टियों के रिश्तों में ठहराव आने की बात कही जा रही है। दरअसल दोनों पार्टियों के बीच कड़वाहट की शुरुआत महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के वक्त से ही शुरु हो गई थी। अब जब आगामी लोकसभा चुनाव नजदीक है, ऐसे में दोनों पार्टियों के संबंधों को लेकर काफी कुछ कहा जा रहा है। अब देखने वाली बात होगी कि एनडीए का कुनबा अभी और घटेगा या बढ़ेगा!

पुणेः नरेंद्र मोदी के दौरे के चलते 4 घंटा देरी से हुआ महिला का अंतिम संस्कार!

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App