ताज़ा खबर
 

PM Modi Varanasi Conference: पीएम मोदी की लोगों से अपील- अगले 21 दिन 9 गरीब परिवारों की मदद करें, बिना डॉक्टर की सलाह के ना लें दवाइयां

PM Modi Varanasi Conference: उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस न हमारी संस्कृति को मिटा सकता है और न ही हमारे संस्कार मिटा सकता है और इसलिए संकट के समय हमारी संवेदनाएं और जागृत हो जाती हैं। कोरोना को जवाब देने का एक तरीका करुणा भी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द कर सकते हैं राहत पैकेज का ऐलान।(फोटो-ANI)

PM Modi Varanasi Conference:  देश में 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के बाद बुधवार की शाम पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए बात की। उन्होंने लोगों से गरीब और बेसहारा लोगों की मदद की अपील की और लोगों से अपने घरों में रहने के लिए कहा। पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि, अभी नवरात्र शुरू हुआ है। अगर हम अगले 21दिन तक 9 गरीब परिवारों की मदद करने का प्रण लें,इससे बड़ी आराधना मां की क्या होगी। ये सच्चा और पक्का नवरात्र हो जाएगा। इसके अलावा आपके आसपास जो पशु हैं, उनकी भी चिंता करनी है लॉकडाउन की वजह  से पशुओं के सामने भी भोजन का संकट आ गया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि 18 दिन में महाभारत जीती गई थी। पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है। हमारा लक्ष्य है कि हम 21 दिन में यह लड़ाई जीतेंगे।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस न हमारी संस्कृति को मिटा सकता है और न ही हमारे संस्कार मिटा सकता है और इसलिए संकट के समय हमारी संवेदनाएं और जागृत हो जाती हैं। कोरोना को जवाब देने का एक तरीका करुणा भी है। यानि कोरोना को करुणा से जवाब।डॉक्टरों और मेडिकल क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के साथ बुरे बर्ताव की खबरों पर पीएम मोदी ने लोगों से ऐसा ना करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मेरी सभी नागरिकों से अपील है कि कहीं भी आपको डॉक्टर, नर्स या मेडिकल स्टाफ के साथ कोई बुरा बर्ताव होता दिख रहा हो तो आप वहां जाकर उन लोगों को समझाएं।

उन्होंने कहा कि महाभारत के युद्ध के समय भगवान श्रीकृष्ण महारथी थे, सारथी थे। आज 130 करोड़ महारथियों के बलबूते पर हमें कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जीतना है। महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था। आज कोरोना के खिलाफ जो युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, उसमें 21 दिन लगने वाले हैं। हमारा प्रयास है इसे 21 दिन में जीत लिया जाए।

Next Stories
1 कोरोनावायरसः कांग्रेस का ऐलान, मोदी जी देश लॉकडाउन का पालन करेगा लेकिन…
2 Coronavirus: ‘Lockdown में पीएम का गरीबों के लिए कोई घोषणा न करना है बेहद दुखद’
3 CoronaVirus: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, 80 करोड़ लोगों को मिलेगा 2 रुपये किलो गेहूं और 3 रुपये किलो चावल
ये पढ़ा क्या?
X