ताज़ा खबर
 

PM मोदी बोले- कोलकाता पोर्ट अब श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जाना जाएगा, CAA को लेकर PM मोदी ने ममता बनर्जी पर यूं कसा तंज

PM Modi In Bengal: पीएम मोदी ने कोलकाता में कहा कि मैं फिर कहूंगा, CAA, नागरिकता लेने का नहीं, नागरिकता देने का कानून है और सिटिजनशिप अमेंडमेंट एक्ट, उस कानून में सिर्फ एक संशोधन है।

BJP, PM MODIपीएम मोदी ने बंगाल में की रैली फोटो- BJP/ ट्विटर

PM Modi In Bengal: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार (12 जनवरी) पश्चिम बंगाल के कोलकता में संशोधित नागरिकता कानून (CCA) को लेकर टीएमसी प्रमुख सीएम ममता बनर्जी समेत समूचे विपक्ष पर निशाना साधा है। साथ ही पीएम मोदी ने कोलकाता बंदरगाह न्यास की स्थापना के 150 वर्ष पूरे होने पर कहा कि देश के तट विकास के प्रवेश द्वार हैं और हमारी सरकार ने संपर्क में सुधार करने के लिए सागरमाला कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि कोलकाता बंदरगाह न्यास का नाम श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर रखा जाएगा।

CAA व NRC पर बोले पीएम मोदी: कोलकाता में पीएम ने एक रैली में कहा कि यह कानून रातों रात नहीं लाया गया। देश में इसको लेकर काफी चर्चा हुई, लेकिन इसको लेकर युवाओं में भ्रम फैलाया गया। उन्होंने कहा कि युवाओं के बीच इस कानून को लेकर फैले भ्रम को दूर करना हमारी जिम्मेदारी है। संशोधित नागरिकता कानून, नागरिकता लेने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है। पीएम ने कहा कि कुछ लोग इस पर भ्रम फैला रहे हैं।
Hindi News Live Hindi Samachar 12 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ममता और विपक्ष पर निशाना: पीएम मोदी ने बिना नाम लिए बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि इतनी स्पष्टता के बावजूद, कुछ लोग सिटिजनशिप अमेंडमेंट ऐक्ट को लेकर भ्रम फैला रहे हैं। मुझे खुशी है कि आज का युवा ही ऐसे लोगों का भ्रम भी दूर कर रहा है।

कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का नाम: पीएम ने कहा कि बंगाल के सपूत, डॉक्टर मुखर्जी ने देश में औद्योगीकरण की नींव रखी थी। चितरंजन लोकोमोटिव फैक्ट्री, हिन्दुस्तान एयरक्राफ्ट फैक्ट्री, सिंदरी फर्टिलाइज़र कारखाना और दामोदर वैली कॉर्पोरेशन, ऐसे अनेक बड़ी परियोजनाओं के विकास में डॉक्टर मुखर्जी का बहुत योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की, देश की इसी भावना को नमन करते हुए मैं कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का नाम, भारत के औद्योगीकरण के प्रणेता, बंगाल के विकास का सपना लेकर जीने वाले और एक देश, एक विधान के लिए बलिदान देने वाले डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर करने की घोषणा करता हूं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Elections 2020 से पहले दो दर्जन से अधिक IS आतंकियों के टारगेट पर RSS और हिंदू संगठनों के नेता!
2 बंगालः नरेंद्र मोदी के प्रोग्राम में नहीं पहुंचीं ममता बनर्जी, PM ने मंच पर पोर्ट कर्मचारियों को पहले किया प्रणाम, फिर पैर छू दिया सम्मान
3 गैर-जरूरी खर्चों पर 20% कटौती करेगी नरेंद्र मोदी सरकार, सभी मंत्रालयों को दिया निर्देश- यात्रा, खाने और कॉन्फ्रेंस पर कम करें फिजूलखर्ची