ताज़ा खबर
 

पीएम की डिनर पार्टी में परोसे गए ये व्यंजन, प्रोटोकॉल तोड़ पहुंचे वेंकैया

पांच सितारा होटल में आयोजित इस आाधिकारिक रात्रिभोज में केवल शाकाहारी पकवान परोसे गए। इस भोज में दो तरह के सूप, पालक पनीर, दो तरह की दाल और वेज बिरयानी परोसी गई।

PM modi Dinner: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयोजित किया रात्रिभोज। (VicePresidentOfIndia/twitter)

PM hosts dinner for MPs: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एक पांच सितारा होटल में रात्रिभोज का आयोजन किया। इस रात्रिभोज में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अखिलेश यादव जैसे प्रमुख विपक्षी नेता अनुपस्थित रहे। तृणमूल कांग्रेस, माकपा एवं भाकपा जैसे वामदल, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राजद के सांसद भी रात्रिभोज में अनुपस्थित रहे। इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी प्रोटोकॉल तोड़ शामिल हुए।

रात्रिभोज के लिए संसदीय कार्य मंत्रालय की ओर से दोनों सदनों के 750 से अधिक सदस्यों को आमंत्रण भेजा गया था। पांच सितारा होटल में आयोजित इस आाधिकारिक रात्रिभोज में केवल शाकाहारी पकवान परोसे गए। इस भोज में दो तरह के सूप, पालक पनीर, दो तरह की दाल और वेज बिरयानी परोसी गई। वहीं मीठे में कुल्फी और सन्देश मिलकर तीन आइटम थे। होटल अशोक में आयोजित रात्रिभोज में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के अलावा राजग के विभिन्न नेता भी शामिल हुए।

इनमें द्रमुक की कनिमोई, आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, भाजपा में शामिल हुये तेदेपा के चार में से तीन राज्यसभा सदस्य वाई एस चौधरी, सी एम रमेश और टी जी वेंकटेश भी शामिल थे। सूत्रों के अनुसार रात्रिभोज का आयोजन इसलिए किया गया था ताकि प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य दोनों सदनों के सभी सदस्यों से एक अनौपचारिक माहौल में मिल सकें। भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी ने कहा, ‘‘सांसदों ने प्रधानमंत्री के साथ एक बहुत अनौपचारिक माहौल में संवाद किया और वे उनके साथ सेल्फी लेते हुए देखे गए।’’ उन्होंने कहा कि माहौल बहुत सौहार्द्रपूर्ण था।

सूत्र ने कहा कि जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ने इस दौरान पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा निभायी गई भूमिका की प्रशंसा की। संसद का सत्र शुरु होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को आहूत सर्वदलीय बैठक में नेताओं से कहा था कि जनहित के मुद्दों पर विचार विमर्श के लिए राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार किया जा सकता है।बाद में प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि रात्रिभोज पर साथी सांसदों के साथ उनकी शाम ‘‘शानदार’’ रही। उन्होंने कहा, ‘‘पार्टी लाइन को छोड़ते हुए, हमने इस कार्यक्रम के जरिये बहुत अच्छी बातचीत की।’’ मोदी ने इस कार्यक्रम की तस्वीरें भी साझा कीं हैं।

(भाषा इनपुट के साथ)

Next Stories
1 चार सांसद नहीं बचा सकी, कमरा बचाने में लगी है टीडीपी, तृणमूल से मांगा साथ!
2 कभी था बताया “विजय माल्या”, उन टीडीपी सांसदों को बीजेपी में लिया, दो के खिलाफ हो चुकी है सीबीआई, ईडी जांच
3 CJI रंजन गोगोई से विश्व हिंदू परिषद की गुहार- श्रीराम विरोधी ताकतों से निपटें, जल्द निपटाएं अयोध्या विवाद
ये पढ़ा क्या?
X