ताज़ा खबर
 

समय से पहले चुनाव नहीं करवाएगी मोदी सरकार? भाजपा ने बनाया ये प्लान

पीएम मोदी के साथ-साथ पार्टी भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के वरिष्ठ नेता और मौजूदा गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी इस दौरान 50-50 रैलियां करेंगे।

पीएम मोदी पंजाब के मलौत में हुई रैली के दौरान। (image source-PTI)

केन्द्र की भाजपा सरकार ने आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरु कर दी है। इसी के तहत पार्टी ने आम चुनावों को देखते हुए पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की योजना भी तैयार कर ली है। इस योजना के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले साल फरवरी तक देश में करीब 50 रैलियां करेंगे। इन रैलियों को इस तरह से आयोजित किया जाएगा कि इनमें करीब 100 लोकसभा क्षेत्र कवर हो जाएं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के वरिष्ठ नेता और मौजूदा गृह मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी इस दौरान 50-50 रैलियां करेंगे।

समय से पहले चुनाव नहीं कराएगी भाजपा? – पहले खबरें आयी थीं कि मोदी सरकार देश में समयपूर्व चुनाव करा सकती है। लेकिन अब आ रहीं खबरों से लगता है कि सरकार ने समयपूर्व चुनाव कराने की योजना टाल दी है और अब आम चुनाव समय से ही होंगे! दरअसल भाजपा ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के उद्देश्य से जो ये रैलियां प्लान की हैं, उन्हें फरवरी तक कराने का लक्ष्य तय किया गया है, जिससे साफ पता लगता है कि सरकार की समयपूर्व चुनाव कराने की कोई मंशा नहीं है।

400 लोकसभा क्षेत्र कवर करने की है योजनाः भाजपा सूत्रों के अनुसार, ये रैलियां आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के उद्देश्य से आयोजित की जाएंगी। इन रैलियों के जरिए भाजपा की कोशिश ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की है। यही वजह है कि इन रैलियों को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि प्रत्येक रैली के दौरान आस-पास के 2-3 लोकसभा क्षेत्र भी कवर हो जाएं। भाजपा की योजना है कि लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने से पहले पार्टी करीब 400 लोकसभा क्षेत्रों को कवर करेगी और इस दौरान करीब 200 रैलियां आयोजित की जाएंगी। गौरतलब है कि पीएम मोदी इन रैलियों के अतिरिक्त मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के दौरान भी 50 रैलियां करेंगे। बता दें कि इन राज्यों में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को पंजाब के मलौत में एक रैली कर भाजपा ने इस तरह की रैलियों की शुरुआत भी कर दी है। इसके बाद उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में भी भाजपा एक किसान रैली आयोजित करने की योजना पर काम कर रही है। पार्टी सूत्रों के अनुसार, यह सारी कवायद पार्टी संगठन और कार्यकर्ताओं को चुनावी मोड में लाने और भाजपा के चुनाव प्रचार की शुरुआत करने के उद्देश्य से हो रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App