scorecardresearch

दादा तो इस उम्र में भी लड़कपन का मजा लेते हैं- जब नरेंद्र मोदी ने टीएमसी एमपी पर कसा तंज, राहुल गांधी को ऐसे दिया जवाब

PM Modi Speech:पीएम मोदी ने लोकसभा में बताया कि कोरोना काल में उनकी सरकार ने छोटे उद्योगों को बचाने के लिए करीब 3 लाख करोड़ की योजना बनाई। इसकी वजह से 13 करोड़ से ज्‍यादा MSME बर्बाद होने बच गए।

PM Modi hits back at Rahul gandhi| pm modi lok sabha speech| pm modi lok sabha news
पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा में 100 मिनट लंबे भाषण के दौरान अधिकतर समय कांग्रेस पर निशाना साधा। (Photo- Screengrab/Sansad TV)

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोकसभा में 100 मिनट लंबी स्‍पीच में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा तो विरोधी खेमे के सांसदों ने भी भाषण के दौरान खूब हो-हल्‍ला मचाया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और टीएमसी के सौगत राय ने कई बार भाषण के बीच टोका-टोकी की, लेकिन पीएम मोदी ने इसका कड़ा विरोध नहीं किया। हां, एक बार पीएम मोदी ने अधीर रंजन चौधरी से जरूर कहा कि सीमा मत लांघो। पीएम मोदी ने बताया कि जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भाषण के बीच बाधा डाली जा रही थी, तब उन्‍होंने पार्लियामेंट्री अफेयर्स मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी को एक नोट लिखकर भेजा था कि ऐसा नहीं होना चाहिए।

सौगत राय की टोका-टोकी पर यूं ली चुटकी

74 वर्षीय टीएमसी एमपी सौगत राय जब पीएम मोदी के भाषण के बीच टोका-टोकी कर रहे थे तब बीजेपी के नेता उन्‍हें चुप कराने की कोशिश कर रहे थे, इस पर पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा, दादा को बोलने दो वह इस उम्र में भी लड़कपन का मजा ले रहे हैं। सौगत पिछले दिनों भी चर्चा में आए थे। कुछ दिनों पहले पीएम मोदी जब सांसदों से मिलने गए तो सौगत राय ने बंगाल में गवर्नर बदलने की मांग कर दी थी। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि आप रिटायर हो जाइए उसके बाद देखते हैं।

राहुल गांधी के “AA वेरिएंट” का दिया जवाब

पीएम मोदी ने इस दौरान राहुल गांधी पर भी कटाक्ष किया। राहुल गांधी ने अडानी और अंबानी के साथ संबंधों को लेकर “AA वेरिएंट” बोलकर बीजेपी पर तंज कसा था। इसका जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग बिजनेसमैन और वेल्‍थ क्रिएटर्स पर निशाना साधकर मजा लेते हैं। कांग्रेस ठीक उसी भाषा का इस्‍तेमाल कर रही है, जैसा नेहरू-इंदिरा के जमाने में उसके होता था, तब कांग्रेस सरकार को टाटा-बिड़ला की सरकार कहा जाता था। क्‍या हमारे देश के उद्योगपति कोरोना कोरोनावायरस के वेरिएंट हैं? ये आप क्‍या बोल रहे हो।

कांग्रेस को बताया टुकड़े-टुकड़े गैंग का लीडर

पीएम मोदी ने कांग्रेस को टुकड़े टुकड़े गैंग का लीडर बताते हुए कहा कि विभाजनकारी मानसिकता इनके सीने में घर कर गई है। अंग्रेज चले गए, लेकिन ये उनकी बातों को आगे बढ़ा रहे हैं। ये हमें लोकतंत्र की प्रक्रिया से रोक नहीं पा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ये (कांग्रेस) देश में वो बीज बो रहे हैं, जो कि अलगाववाद की जड़ों को मजबूत कर रहे हैं।

राहुल गांधी के दो हिंदुस्‍तान वाले बयान पर भी पलटवार

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के दो हिंदुस्‍तान बन रहे हैं वाले बयान का भी पीएम मोदी ने जवाब दिया। उन्‍होंने कहा कि कोरोना काल में भी किसी गरीब की भूख से मौत नहीं हुई। हम 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन पहुंचा रहे हैं। गरीब आज घर के लिए भेजा गया पैसा पहुंचते ही लखपति बन रहा है। कांग्रेस 1971 से गरीबी हटाओ के नारे पर ही चुनाव लड़ती आई है, लेकिन गरीबी नहीं हटी। यूपीए सरकार ने तो गरीबी की परिभाषा ही बदल डाली और झटके में 17 करोड़ गरीबों को गरीबी की रेखा के नीचे से उठाकर ऊपर कर दिया। जनता ने इसलिए कांग्रेस को 44 सीटों तक सिमटा दिया।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X