ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस आज, नरेंद्र मोदी ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

जम्मू-कश्मीर और पंजाब में हाल में हुए हमलों के मद्देनजर पाकिस्तान और भारत के संबंधों में कड़वाहट बढने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देश को उसके स्वतंत्रता दिवस पर आज बधाई दी।

Author August 14, 2015 12:53 PM
PAK स्वतंत्रता दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

जम्मू-कश्मीर और पंजाब में हाल में हुए हमलों के मद्देनजर पाकिस्तान और भारत के संबंधों में कड़वाहट बढने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पड़ोसी देश को उसके स्वतंत्रता दिवस पर आज बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया, ‘पाकिस्तान के लोगों को उनके स्वतंत्रता दिवस पर बधाई एवं शुभकामनाएं।’

प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसे समय पर पाकिस्तान को बधाई दी है जब पंजाब के गुरदासपुर और जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में आतंकवादी हमलों के मद्देनजर दोनों देशों के संबंधों में और खटास पैदा हो गई है।

इन दोनों स्थानों पर हमला करने वाले आतंकवादियों ने पाकिस्तान से भारत में घुसपैठ की थी। उधमपुर में हमला करने वाले एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ा गया था।

दोनों देशों के संबंधों को एक और झटका हाल ही में लगा था जब पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा के अध्यक्ष को राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सम्मेलन में आमंत्रित करने से इनकार कर दिया था।

इसके विरोध में भारत ने इस्लामाबाद में 30 सितंबर से आठ अक्तूबर तक होने वाले इस सम्मेलन का बहिष्कार करने का निर्णय लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App