ताज़ा खबर
 

‘पसीने से करता हूं मालिश, इसलिए चमकता है चेहरा’ PM मोदी ने बताया दमकती त्वचा का राज

PM Modi, Rashtriya Bal Puraskar: बच्चों से बात करते हुए पीएम मोदी से किसी ने पूछा क्या उन्हें मां की याद नहीं आती है? तो इस पर पीएम ने कहा कि जब याद करता हूं तो सारी थकान उतर जाती है।

बच्चों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी, फोटो सोर्स- ट्विटर/ पीएम मोदी

PM Modi, Rashtriya Bal Puraskar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (24 जनवरी) को अपने आवास पर पीएम राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2020 (Rashtriya Bal Puraskar) के 49 बाल विजेताओं के साथ बातचीत की। इस दौरान पीएम ने अपनी एक दिलचस्प कहानी बताई। जिसमें उन्होंने कहा कि एक शख्स ने मुझसे पूछा था कि आपके चेहरे पर इतनी चमक क्यों है तो मैंने कहा था इसका राज कड़ी मेहनत और पसीना है। साथ ही उन्होंने बच्चों के कार्यों की सराहना की और कहा कि युवा साथियों के ऐसे साहसिक काम के बारे में सुनने से उन्हें प्रेरणा और ऊर्जा मिलती है। पीएम मोदी ने कहा कि वह सभी बच्चों की बहादुरी के किस्से दुनिया से शेयर करेंगे।

पीएम ने सुनाई रोचक कहानी: पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय वीरता पुरस्कारों से सम्मानित बच्चों से बात करते हुए एक दिलचस्प कहानी बताई। पीएम ने कहा कि एक बार एक शख्स ने उनसे पूछा था कि आपके चेहरे पर इतना तेज कैसे रहता है? तब पीएम ने उस शख्स को जवाब दिया था कि मैं दिनभर खूब मेहनत करता हूं और शरीर से निकलने वाला पसीना अपने चेहरे पर मल लेता हूं। इससे मेरे चेहरे पर इतना तेज दिखता है।

Hindi News Live Hindi Samachar 24 January 2020:देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

मां के सवाल पर कही यह बात: बच्चों से बात करते हुए पीएम मोदी से किसी ने पूछा कि क्या उन्हें मां की याद नहीं आती? तो इसपर पीएम ने जवाब दिया कि जब भी मां को याद करता हूं तो सारा थकान उतर जाती है। पीएम ने बच्चों से कहा कि थोड़ी देर पहले आप सभी का परिचय जब हो रहा था, तो मैं सच में हैरान था। इतनी कम आयु में जिस प्रकार आप सभी ने अलग-अलग क्षेत्रों में जो प्रयास किए, जो काम किया है, वो अदभुत है।

बच्चों की तारीफ में कही यह बात: पीएम मोदी ने कहा कि एक प्रकार से यह जिंदगी की शुरुआत है और आपने मुश्किल परिस्थितियों में साहस दिखाया और अलग-अलग क्षेत्रों नें उपलब्धियां प्राप्त की हैं। उन्होंने आगे कहा कि आप सब कहने को तो बहुत छोटी आयु के हैं, लेकिन आपने जो काम किया है, उसको करने की बात तो छोड़ दीजिए, उसे सोचने में भी बड़े-बड़े लोगों के पसीने छूट जाते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बजट से पहले केंद्र सरकार ने RBI से मांगा 10,000 करोड़ का अंतरिम लाभांश, कम टैक्स कलेक्शन से परेशान है सरकार
2 जयंती विशेष: सामाजिक योद्धा थे कर्पूरी ठाकुर, चार दशक पहले ही दिया था महिलाओं, गरीब सवर्णों को आरक्षण
3 Gujarat: जेल से छूटते ही फिर गिरफ्तार किये गए कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल, जानें क्या है मामला
यह पढ़ा क्या?
X