ताज़ा खबर
 

‘ट्रेन इतनी धीमी चलती थी…नरेंद्र मोदी तब छोटी लाइन से करते थे सफर; सुनाया किस्सा

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि बहुत कम लोग बड़ौदा (वडोदरा) से दाभोई के बीच छोटी रेल लाइन से अवगत होंगे। मैं उस छोटी लाइन के जरिए यात्रा किया करता था। मजेदार बात यह थी कि उस समय ट्रेनें इतनी धीमी चला करती थीं कि आप किसी भी जगह आराम से उतर-चढ़ सकते थे।

Author Edited By रुंजय कुमार नई दिल्ली | Updated: January 17, 2021 8:52 PM
PM MODI , GUJRAT , INDIAN RAILWAYवीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 8 ट्रेनों के उद्घाटन के मौके पर बोलते पीएम मोदी (फोटो – PTI)

देश के विभिन्न हिस्सों को गुजरात के केवड़िया से जोड़ने वाली आठ ट्रेनों को रविवार को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छोटी रेल लाइनों पर चलने वाली धीमी गति वाली ट्रेनों में अपनी पुरानी यात्राओं को याद किया । मोदी ने कार्यक्रम के बाद कहा कि इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाने के बाद, उनकी ट्रेन में यात्रा की पुरानी यादें ताजा हो गईं।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि बहुत कम लोग बड़ौदा (वडोदरा) से दाभोई के बीच छोटी रेल लाइन से अवगत होंगे। मैं उस छोटी लाइन के जरिए यात्रा किया करता था। मजेदार बात यह थी कि उस समय ट्रेनें इतनी धीमी चला करती थीं कि आप किसी भी जगह आराम से उतर-चढ़ सकते थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि दरअसल  आप ट्रेन के साथ कुछ दूर तक चल भी सकते थे और ऐसा लगता था कि आपकी चलने की गति उस ट्रेन से अधिक है। मैं भी कभी-कभार इसका आनंद लिया करता था।

मोदी ने कहा कि ये आठ ट्रेनें इस जनजातीय क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेंगी और दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा तक पहुंच बढ़ाएंगी, जिसका उन्होंने अक्टूबर 2018 में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती के मौके पर उद्घाटन किया था।

Next Stories
1 Samsung Galaxy M62 में मिलेगी 7,000mAh की बैटरी, सिंगल चार्ज में इतने दिन चलेगा फोन
2 दिल्ली चिड़ियाघर में मृत मिले उल्लू में बर्ड फ्लू की पुष्टि
ये पढ़ा क्या?
X