ताज़ा खबर
 

‘इतना दिमाग क्यों खपा रहे हो रे?’ एनआरसी पर पीएम मोदी ने पत्रकार पर साधा निशाना

पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक प्रताड़ना की वजह से आए लोगों को सुरक्षा देने के लिए ये क़ानून है। इस दौरान पीएम ने सीएए और एनआरसी को लेकर पत्रकार का जिक्र कर चुटकी भी ली।

PM Modi, Jansatta, CAA, NRC,पीएम मोदी ने अपनी रैली में कहा कि संशोधित नागरिकता कानून को लेकर देश में भ्रम फैलाया जा रहा है।(फोटो-ANI)

पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में एनआरसी (NRC) और नागरिकता कानून (CAA) पर विरोधियों को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि कुछ पत्रकार इसके क्रियान्वयन में होने वाले खर्चे को लेकर अपना माथा खपा रहे हैं। पीएम ने पत्रकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि इतना दिमाग क्यों खपा रहे हो भाई? वहीं एनआरसी के मुद्दे पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ साल पहले तक यही ममता दीदी संसद में खड़े होकर गुहार लगा रहीं थीं कि बांग्लादेश से आने वाले घुसपैठियों को रोका जाए, वहां से आए पीड़ित शरणार्थियों की मदद की जाए। संसद में स्पीकर के सामने कागज फेंकती थी।

CAA- NRC पर कही यह बात: पीएम ने कानून का विरोध करने वालों के हाथ में जब ईंट-पत्थर देखता हूं तो मुझे दुख होता है। लेकिन जब उन्हीं में से कुछ के हाथ में तिरंगा देखता हूं, तो सुकून भी होता है। उन्होंने कहा कि ये एक्ट उन लोगों पर लागू होगा जो बरसों से भारत में ही रह रहे हैं। किसी नए शरणार्थी को इस कानून का फायदा नहीं मिलेगा। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक प्रताड़ना की वजह से आए लोगों को सुरक्षा देने के लिए ये क़ानून है। इस दौरान पीएम ने सीएए और एनआरसी को लेकर पत्रकार का जिक्र कर चुटकी भी ली।

National Hindi News 22 December 2019 Live Updates: देश-दुनिया की तमाम बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी: उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगी आज इस बात से भी तिलमिलाए हुए हैं कि आखिर क्यों मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और खासकर मुसलिम बहुल देशों में इतना समर्थन मिलता है। क्यों वो देश मोदी को इतना पसंद करते हैं? पीएम ने कहा कि आज जो पार्टियां यहां शोर मचा रही हैं, वो 2004 में कहां थीं जब वहां की सरकार ने कहा कि राज्य से बाहर के निवासी से शादी करने पर जम्मू-कश्मीर की बेटियों की वहां की नागरिकता खत्म हो जाएगी। क्या वो भेदभाव भारत के संविधान की स्पिरिट के अनुसार था।

विपक्षी कांग्रेस एवं आप पर साधा निशानाः प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि काफी कम समय में मदद से दिल्ली की 1,700 से ज्यादा कॉलोनियों की बाउंडरी को चिह्नित करने का काम पूरा किया जा चुका है। इतना ही नहीं 1,200 से ज्यादा कॉलोनियों के नक्शे भी पोर्टल पर डाले जा चुके हैं। विपक्षी कांग्रेस एवं आप पर परोक्ष निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि जिन लोगों पर आप लोगों ने अपने घरों को नियमित कराने के लिए भरोसा किया था, वे खुद क्या कर रहे थे? इन लोगों ने दिल्ली के सबसे आलीशान और सबसे महंगे इलाकों में दो हजार से ज्यादा बंगले अवैध तरीके से अपने करीबियों को दे रखे थे।

Next Stories
1 मोदी-शाह ने युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया, देश को बांटकर नफरत के पीछे छिप रहे दोनों; CAA पर यूं भड़के राहुल गांधी
2 ‘आपको जितने जूते मारने हैं, मोदी के पुतले पर मार लो, पर गरीब का रिक्शा मत जलाओ’, विरोधियों पर बरसे PM मोदी
3 CAA को लेकर BJP पर भड़के अखिलेश यादव, कहा- दंगे भड़काने वाले लोग सरकार में बैठे, हिंसा से होगा उनको फायदा
ये पढ़ा क्या?
X