ताज़ा खबर
 

रघुराम राजन पर PM मोदी ने तोड़ी चुप्‍पी, बोले- यह प्रशासनिक मामला, मीडिया को क्‍या लेना-देना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को लेकर चले मुद्दे पर चुप्‍पी तोड़ते हुए कहा कि उनका फिर से चुना जाना प्रशासनिक विषय है।

Author May 27, 2016 2:13 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को लेकर चले मुद्दे पर चुप्‍पी तोड़ते हुए कहा कि यह उनका फिर से चुना जाना प्रशासनिक विषय है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को लेकर चले मुद्दे पर चुप्‍पी तोड़ते हुए कहा कि उनका फिर से चुना जाना प्रशासनिक विषय है। इससे मीडिया को क्‍या लेना-देना। पीएम मोदी ने अमेरिका के अखबार वॉल स्‍ट्रीट जर्नल को इंटरव्यू में यह बयान दिया। उन्‍होंने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि इस प्रशासनिक विषय में मीडिया को कोई रूचि होनी चाहिए। इसके अलावा यह मुद्दा सितम्‍बर में आएगा।”

रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन का तीन साल का कार्यकाल सितम्‍बर में पूरा हो रहा है। इसके चलते उनकी पुनर्नियुक्ति को लेकर सवाल उठ रहे। भाजपा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी के राजन पर खुलेआम हमलों के बाद आशंका जताई जा रही है कि राजन को दोबारा से आरबीआई गवर्नर शायद ही बनाया जाए। स्‍वामी ने राजन पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। गुरुवार को उन्‍होंने कहा कि राजन गोपनीय और असंवेदनशील जानकारी विदेशों में भेज रहे हैं।

Read Alsoरघुराम राजन के पीछे पड़े सुब्रमण्यम स्वामी, 6 आरोप लगाते हुए की बर्खास्त करने की मांग

रघुराम राजन भी कई बार केंद्र सरकार की आलोचना कर चुके हैं। असहिष्‍णुता के मुद्दे पर उन्‍होंने भी सवाल उठाए थे। वहीं भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था को वे अंधों में काना राजा की संज्ञा भी दे चुके हैं। स्‍वामी के राजन पर हमलों के बारे में वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि वे आरबीआई गवर्नर के साथ लगातार संपर्क में हैं। उन्‍होंने साथ ही कहा था कि वे किसी भी व्‍यक्ति के खिलाफ निजी कमेंट्स को सही नहीं मानते।

Read Alsoसुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ बोले जेटली, कहा- राजन पर ‘व्यक्तिगत टिप्पणियां’ मंजूर नहीं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X