ताज़ा खबर
 

VIDEO: संसद में ये खास कैमरे लगवाना चाहते हैं मोदी, ‘प्लान’ सुनकर ठहाके लगाने लगे IIT मद्रास के छात्र

PM Modi at IIT madras: पीएम मोदी ने आईआईटी-एम रिसर्च पार्क में सिंगापुर इंडिया हैकाथॉन 2019 को संबोधित करते हुए कहा "मेरे युवा दोस्तों ने आज बहुत सी समस्या सुलझा दी हैं। विशेष रूप से कैमरे का आविष्कार जो मुझे सबसे अधिक पसंद आया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 56वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने आईआईटी मद्रास पहुंचे। (ANI Photo)

Prime Minister Narednra Modi, India Singapore hackathone, IIT Madras:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 56वें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने आईआईटी मद्रास पहुंचे। पीएम ने यहां छात्रों को संबोधित करते हुए कैमरा संबंधित नवोन्मेष को लेकर चुटकी ली। अंग्रेजी में भाषण देते हुए पीएम ने कहा कि कैमरे को लेकर नया प्रयोग रोचक है। इससे पता चलेगा की  कौन ध्यान दे रहा है। पीएम की ये बात सुन वहां बैठे सभी छात्र ज़ोर-ज़ोर से हंसने लगे।

पीएम मोदी ने आईआईटी-एम रिसर्च पार्क में सिंगापुर इंडिया हैकाथॉन 2019 को संबोधित करते हुए कहा “मेरे युवा दोस्तों ने आज बहुत सी समस्या सुलझा दी हैं। विशेष रूप से कैमरे का आविष्कार जो मुझे सबसे अधिक पसंद आया। इससे यह पता लगाया जा सकता है कि कौन ध्यान दे रहा है और कौन नहीं। अब में इस बारे में अपने स्पीकर से पार्लियामेंट में चर्चा करूंगा। मुझे यकीन हैं कि ये संसद में काफी लाभ देगा।” पीएम का ये प्लान सुनकर आईआईटी के छात्र ठहाके लगाने लगे। पीएम ने आगे कहा कि चेन्नई का स्वागत काफी शानदार है। मुझे लगता है सिंगापुर से आए साथियों को चेन्नई काफी पसंद आया होगा। मैं सभी प्रतिभागियों और विजेताओं को बधाई देता हूं।

मोदी ने कहा कि स्कूलों से लेकर उच्च शिक्षा और अनुसंधान तक, एक ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र पैदा किया जा रहा है जो नवोन्मेष का माध्यम बन गया है। देश तीन शीर्ष स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्रों में से एक है। उन्होंने कहा कि भारत 5000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर बढ़ रहा है और नवोन्मेष एवं स्टार्टअप इसमें अहम भूमिका निभाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं इसमें यकीन करता हूं कि तकनीक और व्यापार लोगों को एकजुट करने का काम करते हैं। पीएम ने कहा, ‘एशियाई देशों के सर्वश्रेष्ठ दिमाग एक साथ काम करें और इनोवेटिव समाधान खोजें खास तौर पर ग्लोबल वॉर्मिंग और क्लाइमेट चेंज को लेकर।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘CBI भगवान नहीं है’, जानें सुप्रीम कोर्ट ने क्यों दी ऐसी कड़ी प्रतिक्रिया
2 WAR: रितिक-टाइगर की फिल्म पर महात्मा गांधी के पड़पोते तुषार ने मारा तंज, बोले- 2 अक्टूबर अहिंसा दिवस
3 Bye-elections 2019: सब्जी बेचने वाले के बेटे को बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार, पिता बोले- कड़ी मेहनत सफल हुई
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit