ताज़ा खबर
 

‘मैं कहूंगा, विविधता में एकता; आप कहेंगे, भारत की विशेषता’, CAA पर हंगामे के बीच पीएम मोदी ने यूं शुरू किया चुनावी भाषण

PM Modi Rally: पीएम मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित आभार रैली में विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंंने कहा कि ये लोग किस तरह अपने स्वार्थ के लिए, अपनी राजनीति के लिए किस हद तक जा रहे हैं।

PM Modi, Jansatta, CAA, NRC,पीएम मोदी ने अपनी रैली में कहा कि संशोधित नागरिकता कानून को लेकर देश में भ्रम फैलाया जा रहा है।(फोटो-ANI)

PM Modi Rally: CAA और NRC को लेकर चल रहे  विरोध के बीच  दिल्ली के रामलीला मैदान में पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपनी रैली में कहा कि संशोधित नागरिकता कानून को लेकर देश में भ्रम फैलाया जा रहा है। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत इस एक नारे से की। पीएम मोदी ने अपनी रैली के दौरान कहा कि ‘मैं कहूंगा, विविधता में एकता; आप कहेंगे, भारत की विशेषता’, पीएम  मोदी ने इस नारे के साथ अपने भाषण की शुरुआत की।

पीएम मोदी ने दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित आभार रैली में विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंंने कहा कि ये लोग किस तरह अपने स्वार्थ के लिए, अपनी राजनीति के लिए किस हद तक जा रहे हैं, ये पिछले हफ्ते सभी देखा है। जो बयान दिए गए, झूठे वीडियो, उकसाने वाली बातें कहीं, उच्च स्तर पर बैठे लोगों ने सोशल मीडिया पर डालकर भ्रम और आग फैलाने का गुनाह किया है ।

पूर्ववर्ती कांग्रेस और दिल्ली की वर्तमान आप सरकार पर दिल्ली की मूलभूत समस्याओं को नजरंदाज करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को यहां कहा कि ‘पीएम उदय योजना’ दिल्ली की कच्ची कालोनियों के 40 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में नया सवेरा लेकर आयी है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘‘ चुनाव आते थे तो तारीखें आगे बढाई जाती थीं, बुलडोजर का पहियां कुछ समय के लिए रुक जाता था, लेकिन समस्या वहीं की वहीं रहती थी।’’ विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आपको इस चिंता से मुक्त करने और इस समस्या के स्थायी समाधान की ईमानदारी और नीयत इन लोगों ने कभी नहीं दिखाई ।

उन्होंने कहा, ‘‘ आप सोचिये जिन लोगों पर आप लोगों ने अपने घरों को नियमित कराने के लिए भरोसा किया था, वो खुद क्या कर रहे थे?’’ मोदी ने कहा कि इन लोगों ने दिल्ली के सबसे आलीशान और सबसे महंगे इलाकों में 2 हजार से ज्यादा बंगले, अवैध तरीके से अपने करीबियों को दे रखे थे। उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे संतोष है कि दिल्ली के 40 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने का एक उत्तम अवसर मुझे और भाजपा को मिला है।’’ दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने किा कि आज दिल्ली में जो राज्य सरकार है, वो यहां की सबसे बड़ी समस्या से आंख मूंद कर बैठी है।

(भाषा इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 PM मोदी ने ली केजरीवाल सरकार पर चुटकी, कहा- दिल्ली में हर जगह बिसलेरी जैसा साफ पानी, अवैध कालोनी पर कही यह बात
2 प्रशांत किशोर ने सुझाए NRC और CAA को रोकने के दो उपाय, लोग बोले- आप शायद अमित शाह को नहीं जान पाए?
3 ‘इतना दिमाग क्यों खपा रहे हो रे?’ एनआरसी पर पीएम मोदी ने पत्रकार पर साधा निशाना
ये पढ़ा क्या?
X