ताज़ा खबर
 

कोरोना, लॉकडाउन के बीच PM नरेंद्र मोदी का संबोधन आज, आगे की नीति के लिए देश से मांग सकते हैं ‘साथ’

PM Modi Address to Nation Today: बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से अब तक पीएम मोदी 11 बार देश को संबोधित कर चुके हैं। आज उनका 12वां संबोधन होगा। इस दौरान कहा जा रहा है कि पीएम मोदी लॉकडाउन के एग्जिट प्लान को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं।

PM Modi, Corona Virus, Covid-19,PM Modi Address to nation: पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे।

PM Modi Address to Nation:कोविड-19 के चलते लागू लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे।’ इससे एक दिन पहले सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 और लॉकडाउन के विषय पर चर्चा की थी। पीएम मोदी इस दौरान आगे की नीति के लिए देश को लोगों का साथ मांग सकते हैं।

मोदी ने कहा था, ‘‘भले ही हम लॉकडाउन को क्रमबद्ध ढंग से हटाने पर गौर कर रहे हैं लेकिन हमें यह लगातार याद रखना चाहिए कि जब तक हम कोई वैक्‍सीन या समाधान नहीं ढूंढ लेते हैं, तब तक वायरस से लड़ने के लिए हमारे पास सबसे बड़ा हथियार सामाजिक दूरी बनाए रखना ही है।’’प्रधानमंत्री ने ‘दो गज की दूरी’ के महत्व पर फिर से जोर दिया और कहा था कि कई मुख्यमंत्रियों द्वारा रात में कर्फ्यू लगाने के लिए दिए गए सुझाव को मानने से निश्चित रूप से लोगों में सतर्कता की भावना फिर से पैदा होगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद से अब तक पीएम मोदी 11 बार देश को संबोधित कर चुके हैं। आज उनका 12वां संबोधन होगा। इस दौरान कहा जा रहा है कि पीएम मोदी लॉकडाउन के एग्जिट प्लान को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं।

बता दें  कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3604 मामले सामने आए हैं। इसके बाद कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 70756 हो गया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कुल केस में से 46008 एक्टिव केस हैं और 22454 लोग रिकवर हो चुके हैं। देश में कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 2293 लोगों की मौत हो चुकी है।
Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: शराब पर टैक्स राज्यों के लिए क्यों है अहम? जानें, क्या है इसका अर्थशास्त्र और यूपी से तमिलनाडु तक किसे कितनी कमाईशराब से रोज 500 करोड़ की कमाई, केजरीवाल सरकार ने 70 फीसदी ‘स्पेशल कोरोना फीस’ लगाईलॉकडाउन के बाद मेट्रो और बसों में सफर पर तैयार हुईं गाइडलाइंस, जानें- किन नियमों का करना होगा पालनभारत में कोरोना मरीजों की संख्या 40 हजार के पार, वायरस से बचना है तो इन 5 बातों को बांध लीजिये गांठ…कोरोना से जंग में आयुर्वेद का सहारा, आयुर्वेदिक दवा के ट्रायल को मिली मंजूरी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Indian Railways IRCTC Train: गांव जाने की ऐसी बेताबी, कहीं छूट न जाए स्पेशल ट्रेन, आधी रात 2 बजे ही घर से नई दिल्ली स्टेशन को निकला शख्स
2 Indian Railways की स्पेशल ट्रेनों में करने जा रहे सफर? Aarogya Setu ऐप अब डाउनलोड करना ‘अनिवार्य’
3 ‘न काम, न ही खाना, क्या भूखे मरेंगे?’, धारावी से ट्रक में ठसाठस भर यूपी लौट रहे प्रवासी मजदूरों का दर्द; बोले- हमारी पूछने कोई नहीं आता
ये पढ़ा क्या?
X