scorecardresearch

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम हाउस के कर्मचारियों के बेटियों से बंधवाई राखी, राहुल गांधी ने बहन प्रियंका के साथ शेयर की तस्‍वीर

पीएम को राखी बांधतीं बच्चियों का वीडियो पीएमओ ने खुद शेयर किया है। वीडियो में देख सकते हैं कि जब लड़कियां राखी बांधने के लिए आती हैं तो प्रधानमंत्री उनसे बातचीत कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम हाउस के कर्मचारियों के बेटियों से बंधवाई राखी, राहुल गांधी ने बहन प्रियंका के साथ शेयर की तस्‍वीर
पीएम को राखी बांधतीं बच्चियां (Photo Source- twitter/ @narendramodi)

देशभर में रक्षाबंधन का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई दी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने अपने आवास पर पीएम हाउस के कर्मचारियों की बच्चियों के साथ रक्षाबंधन मनाया। इस दौरान PMO में काम करने वाले सफाईकर्मियों, चपरासी, माली, ड्राइवर की बेटियों ने पीएम मोदी को राखी बांधी।

प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली में अपने आवास पर बच्चियों के साथ खास रक्षाबंधन मनाया। पीएम मोदी की कलाई पर राखी बांधने वाली बच्चियां प्रधानमंत्री कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों की बेटियां थीं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने खुद यह जानकारी दी।

इसके साथ ही पीएमओ ने एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें प्रधानमंत्री बच्चियों से राखी बंधवाते नजर आ रहे हैं। पीएम ने इसी के साथ उन्हें गिफ्ट भी दिए, जिसके बाद बच्चियां काफी खुश दिखीं।

पीएम मोदी ने बच्चियों के साथ शेयर की फोटो: इतना ही नहीं पीएम मोदी ने इस दौरान बच्चियों से उनका नाम और हालचाल पूछा। पीएम का आशीर्वाद पाकर बच्चियों के चेहरे खिल उठे। पीएम मोदी ने बच्चियों के साथ रक्षाबंधन मनाने की फोटो भी शेयर की हैं। वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी रक्षाबंधन के अवसर पर एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा उनकी ताकत और साहस हैं।

राहुल गांधी ने बहन प्रियंका के साथ शेयर की तस्‍वीर: भाई-बहनों के दिल को छू लेने वाले पोस्ट को शेयर करते हुए, राहुल गांधी ने लिखा, “भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का सबसे ख़ूबसूरत दिन। आज देश भर में राखी का त्योहार खूब धूम-धाम से मनाया जा रहा है। मैं सभी देशवासियों को रक्षाबंधन के पावन पर्व की हार्दिक बधाई देता हूं। मैं और मेरी बहन प्रियंका, बचपन से साथ रहे, हमने जीवन में कई उतार-चढ़ाव साथ देखे और हमेशा एक-दूसरे की हिम्मत और ताकत बने। आज राखी के दिन, मैं कामना करता हूं कि हर भाई-बहन के बीच का प्यार हमेशा बना रहे। एक बार फिर, आप सभी को राखी की हार्दिक शुभकामनाएं।”

राष्ट्रपति को बांधी राखी: राष्ट्रपति भवन में भी रक्षाबंधन मनाया गया। कई संगठनों के लोगों, स्कूल के बच्चों ने आकर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को राखी बांधी। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने ट्वीट कर लोगों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा, ”भाई-बहन के बीच अटूट बंधन, स्नेह और विश्वास के प्रतीक, रक्षा बंधन के उल्लासपूर्ण अवसर पर, मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। मेरी कामना है कि यह पर्व, हमारे समाज में मेल-जोल व सौहार्द को प्रोत्‍साहित करे और महिलाओं के प्रति सम्‍मान में वृद्धि करे।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.