ताज़ा खबर
 

‘Ram Mandir में PM का कोई रोल नहीं’, सुब्रमण्यम स्वामी ने राजीव गांधी को दिया श्रेय तो BJP विधायक ने बता दिया- ‘गिरगिट’

स्वामी ने इंटरव्यू के दौरान कहा था, "प्रधानमंत्री का तो इसमें कोई योगदान नहीं हैं...राम मंदिर में। सारी बहस तो की हम लोगों ने। सरकार की तरफ से उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया, जो मैं जानता हूं।"

Author Edited By अभिषेक गुप्ता नई दिल्ली | Updated: September 29, 2020 10:44 AM
Ayodhya Case, Ram Mandir, Ram Temple, Subramanian Swamy, BJP, Rajya Sabha MPहालांकि, बीजेपी सांसद का यह इंटरव्यू कब का है? फिलहाल यह स्पष्ट नहीं, मगर उन्हीं की पार्टी के दिल्ली के हरि नगर से विधायक तेजिंदर सिंह बग्गा ने इस पर उन्हें घेरा है। (फाइल फोटो)

BJP के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर पर आने वाले निर्णय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई रोल नहीं है। सरकार में रहते हुए उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया, जिसे वह जानते हैं। स्वामी ने ये बातें एक टीवी चैनल से विशेष बातचीत के दौरान कही थीं। उन्होंने इस दौरान पू्र्व पीएम राजीव गांधी को राम मंदिर के लिए श्रेय दे दिया।

हिंदी खबरिया चैनल ‘TV9 Bharatvarsh’ की सुमैरा खान से बातचीत के दौरान स्वामी ने कहा था, “प्रधानमंत्री का तो इसमें कोई योगदान नहीं हैं…राम मंदिर में। सारी बहस तो की हम लोगों ने। सरकार की तरफ से उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया, जो मैं जानता हूं कि हम कह सकते कि निर्णय आया है। वास्तव में जिन्होंने काम किया है, उनका मैंने नाम दिया है। पहले- राजीव गांधी।”

देखें, VIDEO:

हालांकि, बीजेपी सांसद का यह इंटरव्यू कब का है? फिलहाल यह स्पष्ट नहीं, मगर उन्हीं की पार्टी के दिल्ली के हरि नगर से विधायक तेजिंदर सिंह बग्गा ने इस पर उन्हें घेरा है। बग्गा ने पीएम को लेकर दिए बयान के लिए स्वामी को गिरगिट कर करार दे दिया।

उन्होंने ट्वीट किया, “गिरगिट स्वामी कह रहे हैं कि पीएम मोदी का राम मंदिर की निर्माण प्रक्रिया में कोई भूमिका नहीं है और वह राजीव गांधी को इसके लिए श्रेय दे रहे हैं।”

बग्गा के इस वीडियो वाले ट्वीट पर उनके फैंस और फॉलोअर्स ने भी प्रतिक्रियाएं दीं। @RSSboykrishna के हैंडल से पूछा गया- आस्तीन के सांप क्यों बन रहे हैं स्वामी जी?

@Cosmoslover19 के हैंडल से लिखा गया- तजिंदर बग्गा के लिए ही कहा गया है कि अनपढ़ आदमी को कितना ही समझाओ-बुझाओ, वह अनपढ़ ही रहता है। राजनीति में अभी अंडे से फूटे भी नहीं और सुब्रमण्यम स्वामी जैसे महान नेता को आंख दिख रहे। तुम्हारे साहब भी स्वामी से डरते हैं, पूछना कभी जरा उनसे।

@DalipPancholi ने कहा- चीते की चाल, बाज की नजर और मोदी की आदमी की परख पर कभी संदेह नहीं करते। यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी, शत्रुघ्न सिन्हा…के बाद अब ये गिरगिट स्वामी इस बात का प्रमाण है कि मोदी की आदमी को परखने की कला अद्वितीय है।

@BJPYogeshShukla बोले- स्वामी का राम मंदिर निर्माण में कोई योगदान नहीं है। पहले अपने तथ्य जांचे। वह इस मसले में दखल देकर श्रेय लेना चाहते हैं, पर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें ऐसा करने नहीं दिया। राम सेतु के मामले में उन्होंने अहम भूमिका निभाई और मैं उसकी तारीफ करता हूं।

@yeshajethva ने लिखा, “इनको ‘पैदा’ भी राजीव गांधी ने ही किया होगा…कहीं ये कांग्रेस ज्वाइन तो नहीं कर रहे?” वहीं, @Satyakarm14 ने लिखा- एक और छुपा दुश्मन, जो अब खुलकर सामने आया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 उपेंद्र कुशवाहा ने छोड़ा महागठबंधन का साथ, बसपा के साथ बनाया तीसरा मोर्चा
2 Rafale जेट सौदे से महीनों पहले बदल दी गई थी रक्षा खरीद नीति- CAG, जानें और क्या रिपोर्ट में कहा
3 श्रीकृष्ण जन्मस्थान: ‘विराजमान भगवान’ की ओर से दाखिल याचिका पर सुनवाई कल, मंदिर-ईदगाह परिसर की सुरक्षा कड़ी
IPL 2020 LIVE
X