ताज़ा खबर
 

फेसबुक पर पोस्ट कर देता था पीएम नरेंद्र मोदी की हर एक्टिविटी, गिरफ्तार

वाराणसी के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की मिनट-टू-मिनट सूचना सोशल मीडिया पर लीक करना एक युवक को भारी पड़ा। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Author नई दिल्ली | March 15, 2018 7:45 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

आतंकियों की हिट लिस्ट में होने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर एजेंसियां कुछ ज्यादा ही सतर्कता बरत रहीं हैं। दौरे से पहले उनके मूवमेंट को गोपनीय बनाने की पूरी कोशिश होती है। मगर, वाराणसी के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की मिनट-टू-मिनट सूचना सोशल मीडिया पर लीक करना एक युवक को भारी पड़ा। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। युवक मोदी का समर्थक बताया जाता है। कहा जा रहा है कि उसे भनक भी नहीं था कि फेसबुक पर मोदी के मूवमेंट की सूचनाएं लीक करना उसे सलाखों के पीछे पहुंचा सकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन 1932 लोगों को ट्विटर पर फॉलो करते हैं, उसमें गिरफ्तार हुआ शख्स अनूप पांडेय भी एक है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात विशेष सुरक्षा बल(एसपीजी) की शिकायत के बाद युवक की गिरफ्तारी हुई है। एसपीजी ने उत्तर प्रदेश शासन को युवक की इस हरकत के बारे में बताया था। कहा था कि संबंधित युवक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति के बनारस दौरे की पल-पल की सूचना युवक ने फेसबुक पर पोस्ट की। जिससे मूवमेंट से जुड़ी गोपनीयता तार-तार हो गई।
अनूप पांडेय के घरवालों की मानें तो वह दो साल पहले तक प्रधानमंत्री के सोशल मीडिया टीम का मेंबर रह चुका है। मगर, बीमारी के कारण घर बनारस लौट आया। अनूप के पिता रिटायर्ड आयुर्वेदिक डॉक्टर हैं। बता दें कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार(12 मार्च) को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के दौरे पर थे। दोनों नेताओं ने गंगा पर नौकाविहार किया तो विश्व प्रसिद्ध रामलीला मंचन का भी आनंद लिया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस दौरे को लेकर मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम जारी किया था। इसकी सूची अनूप पांडेय के हाथ कहीं से लग गई और उसने पोस्ट कर दिया।जबकि ऐसा करना नियम विरुद्ध था। लिहाजा एसपीजी की शिकायत पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App