ताज़ा खबर
 

Club House Chat Leak: मान ली है BJP से हार?- राजदीप ने पूछा, PK का जवाब- लीक हुआ ही क्या है…

राजदीप ने सवाल किया कि क्या आपने हार नहीं मानी है? प्रशांत किशोर ने कहा कि बिल्कुल नहीं। प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं दावे के साथ फिर कहता हूं कि बीजेपी 100 के आंकड़ों को पार नहीं करेगी।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर। (express file photo)

क्लब हाउस चैट लीक होने के बाद से बंगाल की राजनीति गर्म है। इस बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने इंडिया टूडे के पत्रकार राजदीप सरदेसाई को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि लीक हुआ ही क्या है… उन्होंने कहा कि मैंने जो कहा है वो पहले से ही पब्लिक डोमेन में है, इसमें लीक होने वाली कोई बात नहीं है।

इंटरव्यू की शुरुआत में ही राजदीप सरदेसाई ने पीके से पूछा कि लीक हुए चैट के आधार पर क्या ये मान लिया जाए कि आप ने बीजेपी से हार मान ली है? जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि सबसे पहले तो मैं ये कहूंगा कि लीक हुआ ही क्या है..? उसमें जो भी बात की गयी है वो पहले से ही पब्लिक डोमेन में है। मैं आपको क्रिकेट के उदाहरण से समझाता हूं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगर कोई मुकाबला होता है और उसमें अगर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान से आप बात करेंगे तो वो क्या कहेंगे?

वो यही कहेंगे कि ऑस्ट्रेलिया काफी अच्छी टीम है। उनके पास विश्वस्तर के खिलाड़ी हैं। लेकिन अगर हम अच्छी तरह से खेलेंगे तो जीत जाएंगे। लेकिन अगर कोई पत्रकार उसके पहले हिस्से पर ही खबर बना दे कि भारतीय कप्तान ने हार मान ली है तो आप क्या कहेंगे?

राजदीप ने सवाल किया कि क्या आपने हार नहीं मानी है? प्रशांत किशोर ने कहा कि बिल्कुल नहीं। प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं दावे के साथ फिर कहता हूं कि बीजेपी 100 के आंकड़ों को पार नहीं करेगी। प्रशांत किशोर ने कहा कि मैंने जो भी बात उस चैट में कहा वो एक सवाल के जवाब में था जिसमें मैं ये बताना चाहता था कि बीजेपी कैसे 40 प्रतिशत वोट तक पहुंची। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के दौरान 40 प्रतिशत के आसपास वोट प्राप्त किया था।

अमित शाह के 200 से अधिक सीट जीतने के दावों पर प्रशांत किशोर ने कहा कि निश्चित रूप से वो बड़े नेता हैं। लेकिन विधानसभा चुनावों में उनका अनुमान गलत हुआ है। राजदीप सरदेसाई ने कहा कि 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में तो आपका अनुमान गलत रहा था। पीके ने कहा कि 2012 के बाद बस वही एक चुनाव था जिसमें मेरा अनुमान गलत साबित हुआ।

Next Stories
1 खतरनाक होते कोरोना के बीच ‘टीका उत्सव’: 4 आग्रह कर बोले PM- पहनें मास्क, मानें प्रोटोकॉल; पर नेता ही नियमों का उड़ा रहे माखौल
2 Bengal Polls: आद‍ित्‍य नाथ को तृणमूल की महुआ मोइत्रा का जवाब- हमें अपने रोमियो पसंद हैं
3 ममता बनर्जी ने 10 बार कहा था थैंक्यू, असदुद्दीन ओवैसी बोले, अब हम हो गए बी टीम
यह पढ़ा क्या?
X