ताज़ा खबर
 

दिल्ली से कांधार के लिए उड़ान भरने वाला था विमान, पायलट ने दबा दिया हाईजैक बटन, मची अफरा-तफरी

एनएसजी के कमांडो और अन्य एजेंसियों के अधिकारियों ने इस घटना पर त्वरित प्रतिक्रिया दी और प्लेन को चारों तरफ से घेर लिया। दो घंटे तक चले आॅपरेशन ने विमान में सवार यात्रियों के मन में भी भय का संचार कर दिया।

अरियाना अफगान एयरलाइन्स का विमान। फोटो: Facebook/Ariana.Afghan.Airlines (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षा अधिकारियों के होश उस वक्त फाख्ता हो गए जब दिल्ली से कांधार की ओर उड़ान भरने जा रहे विमान के पायलट ने हाईजैक बटन को दबा दिया। पायलट से ये गलती उस वक्त हुई जब विमान टेक आॅफ की तैयारी में था। ये बातें सूत्रों के हवाले से पीटीआई ने लिखी है। इस घटना के बाद सतर्क हुए एयरपोर्ट के सुरक्षा विभाग ने प्लेन को घेर लिया और करीब दो घंटे तक सघन जांच के बाद विमान को उड़ान भरने की अनुमति दी गई। उड़ान भरने वाला ये विमान अरियाना अफगान एयरलाइन्स का था।

सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि विमान के पायलट द्वारा हाईजैक बटन दबाते ही सारी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ जाती हैं। इन एजेंसियों में आतंकवाद निरोधक फोर्स राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) भी शामिल है। हालांकि अभी इस घटना पर आधिकारिक रूप से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

एनएसजी के कमांडो और अन्य एजेंसियों के अधिकारियों ने इस घटना पर त्वरित प्रतिक्रिया दी और प्लेन को चारों तरफ से घेर लिया। दो घंटे तक चले आॅपरेशन ने विमान में सवार यात्रियों के मन में भी भय का संचार कर दिया। दो घंटे तक सघन सुरक्षा जांच के बाद ही विमान को उड़ान भरने की अनुमति दी गई। ये विमान दिल्ली-कांधार केे बीच उड़ने वाली फ्लाइट संख्या FG312 थी। इस विमान के उड़ान भरने के लिए दोपहर 3.30 बजे का वक्त तय किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App