ताज़ा खबर
 

विराट कोहली और अभिनेत्री तमन्ना की गिरफ्तारी के लिए मद्रास हाईकोर्ट में PIL, ऑनलाइन जुआ को प्रोत्साहित करने के आरोप

पीआईएल में कहा गया है कि सेलिब्रिटीज युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्हें जुए के जाल में फंसा रहे हैं। याचिकाकर्ता ने कहा है कि ऑनलाइन जुए की वेबसाइट ब्लू व्हेल गेम से भी ज्यादा खतरनाक हैं।

virat kohli tamannah online gambling website madras high courtयाचिका में विराट कोहली और तमन्ना के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है। (एपी/फाइल)

ऑनलाइन जुआ वेबसाइट के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की मांग करते हुए चेन्नई के एक वकील एपी सूर्यप्रकाशम ने मद्रास हाईकोर्ट का रुख किया है। वकील ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका (PIL) दाखिल की है और साथ ही मांग की है कि इन जुआ वेबसाइट को प्रमोट करने वाले सेलिब्रिटीज के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। याचिका में मशहूर क्रिकेटर विराट कोहली और फिल्म एक्ट्रेस तमन्ना का नाम शामिल है।

याचिकाकर्ता का कहना है कि शुरुआती जीत का वादा कर अनैतिक ऑनलाइन जुए को प्रमोट किया जा रहा है। याचिकाकर्ता का आरोप है कि मासूम युवाओं को आकर्षित करने के लिए कोहली और तमन्ना जैसे सेलिब्रिटीज की सेवाएं ली जा रही हैं।

पीआईएल में कहा गया है कि सेलिब्रिटीज युवाओं का ब्रेनवॉश कर उन्हें जुए के जाल में फंसा रहे हैं। याचिकाकर्ता ने कहा है कि ऑनलाइन जुए की वेबसाइट ब्लू व्हेल गेम से भी ज्यादा खतरनाक हैं। इसमें पीड़ित ना सिर्फ अपना पैसा खर्च करता है बल्कि अपने परिजनों का भी पैसा खर्च करके उनके लिए आर्थिक परेशानियां खड़ी करता है। जबकि ब्लू व्हेल गेम में तो पीड़ित सिर्फ अकेला ही परेशान होता था।

याचिका में सभी ऑनलाइन जुए की वेबसाइट बंद करने की मांग की गई है। साथ ही इन वेबसाइट का संचालन करने वाले और इन वेबसाइट को प्रमोट करने वाले सेलिब्रिटीज को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

हाल ही में मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने भी सरकार को ऑनलाइन गेम्स रेगुलेट करने के लिए कानून बनाने को कहा था। कोर्ट ने कहा कि जब जुए पर प्रतिबंध है तो फिर ऑनलाइन जुए के लिए कोई कानून क्यों नहीं है।

वहीं विराट कोहली इन दिनों मुंबई में अपने घर पर हैं और कोरोना के चलते सोशल मीडिया पर ही अपने ब्रैंड्स का प्रमोशन कर रहे हैं। हाल ही में विराट कोहली ने असम बाढ़ पीड़ितों की मदद का ऐलान किया है। विराट और उनकी पत्नी अनुष्का ने बताया कि वह बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत कार्यों में लगे तीन संगठनों एक्शन ऐड इंडिया, रैपिड रेस्पांस और गूंज की मदद कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘राम मंदिर निर्माण में पीएम मोदी का कोई योगदान नहीं’, बोले- बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी, 5 साल से राम सेतु की फाइल पड़ी है उनकी टेबल पर
2 Coronavirus in India HIGHLIGHTS: कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा और उनकी बेटी कोरोना पॉजिटिव; एक दिन में 5 भाजपा नेताओं के संक्रमित मिलने से हड़कंप
3 तिलक की पुण्यतिथि पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बनाया पेंसिल स्केच, लोगों ने सावरकर का नाम लेकर कर दिया ट्रोल
ये पढ़ा क्या?
X