ताज़ा खबर
 

हिरासत में लिए जाने के बाद तेजस्वी यादव की तस्वीर, रामधारी सिंह दिनकर की कविता से किया वार

बिहार में विपक्षी दलों ने आरोप लगाया है कि बिल के पास हो जाने से पुलिस को ऐसी शक्ति मिल जाएगी कि वो बिना अदालती वारंट के सिर्फ शंका के आधार पर किसी को गिरफ्तार करके जेल भेज सकती है।

पटना में प्रदर्शन करने के दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव को हिरासत में ले लिया गया था (फोटो- Twitter-@yadavtejashwi)

बिहार में पुलिस बिल को लेकर पक्ष और विपक्ष आमने-सामने है। 23 मार्च को बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई और कानून व्यवस्था को लेकर युवा राजद के कार्यकर्ताओं ने जहां सड़क पर प्रदर्शन किया था वहीं विधायकों ने विधानसभा में पुलिस विधेयक का विरोध किया था। प्रदर्शन के दौरान तेजस्वी यादव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था जिसके बाद उनकी एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। तेजस्वी ने स्वयं भी तस्वीर को रामधारी सिंह दिनकर की कविता के साथ ट्वीट किया है और सरकार पर हमला बोला है।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने दिनकर की कविता के माध्यम से अपने कार्यकर्ताओं को संदेश देना चाहा है कि किसी भी हालत में झुकना नहीं है।इसके लिए कितनी भी परेशानी का सामना करना क्यों न पड़े। उन्होंने लिखा है, ‘मत झुको अनय पर भले व्योम फट जाये दो बार नहीं यमराज कण्ठ धरता है मरता है जो एक ही बार मरता है, तुम स्वयं मृत्यु के मुख पर चरण धरो रे जीना हो तो मरने से नहीं डरो रे! वीरत्व छोड़ पर का मत चरण गहो रे जो पड़े आन खुद ही सब आग सहो रे!’

नीतीश पर हमलावर रहे हैं तेजस्वी: मंगलवार की घटना के बाद से राजद नेता तेजस्वी यादव लगातार नीतीश कुमार पर हमलावर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि विधायकों को बर्बर तरीके से पीट कर पुलिस के सहारे पुलिस बिल पास करवाया गया। नीतीश कुमार की सरकार ने जो कलंक की परंपरा शुरू कराई है, उसका खमियाजा उन्हें भी भुगतना पड़ेगा। वो भी एक दिन आएगा कि यही पुलिस नीतीश कुमार को घर में घुस कर पीटेगी।

तेजस्वी यादव ने कहा था कि यह बिल लाकर सरकार पुलिस को अपना गुंडा बनाने की कोशिश कर रही है। हिटलर की तरह नीतीश कुमार भी चाहते हैं कि उनके इशारे पर पुलिस बिना वारंट के किसी को भी उसके घर में घुसकर गिरफ्तार कर ले।

बिहार विधानसभा में विपक्ष ने आरोप लगाया है कि बिल के पास हो जाने से पुलिस को ऐसी शक्ति मिल जाएगी कि वो बिना अदालती वारंट के सिर्फ शंका के आधार पर किसी को गिरफ्तार करके जेल भेज सकती है। वहीं सत्ता पक्ष का कहना है कि यह बिल विशेष सशस्त्र पुलिस बल से जुड़ा है ना कि सामान्य पुलिसिंग से।

Next Stories
1 ईराकी राष्ट्रपति सद्दाम हुसैन से प्रभावित शख्स ने पत्नी और साली को दिया थैलियम, गिरफ्तार
2 दिल्ली: LG को ‘अधिक शक्ति’ देने वाला बिल राज्यसभा में भी पास, सदन में बोले संजय सिंह- आज गद्दाफी हंस रहा
3 पीएम मोदी ने इमरान को लिखा ख़त तो महबूबा बोलीं- यही सही कदम, आई अटल की याद
यह पढ़ा क्या?
X