ताज़ा खबर
 

कोरोना, अनलॉक के बीच पेट्रोल, डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन इजाफा, जानिए अपने शहर में तेल के दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। इससे पहले तेल कंपनियों ने रविवार को 83 दिनों के अंतराल के बाद कीमतों की समीक्षा करते हुए इसमें 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।

Author नई दिल्ली | Updated: June 8, 2020 12:05 PM
Petrol Pumpप्रतीकात्मक तस्वीर

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सोमवार को लगातार दूसरे दिन 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने 83 दिनों के अंतराल के बाद कीमतों की दैनिक समीक्षा फिर शुरू की है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत 71.86 रुपये से बढ़कर 72.46 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमत 69.99 रुपये से बढ़ाकर 70.59 रुपये प्रति लीटर कर दी गई।

इससे पहले तेल कंपनियों ने रविवार को 83 दिनों के अंतराल के बाद कीमतों की समीक्षा करते हुए इसमें 60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। इस तरह कीमतों में लगातार दूसरे दिन वृद्धि हुई है। एक तेल कंपनी के अधिकारी ने बताया कि दैनिक मूल्य संशोधन फिर से शुरू हो गया है।

तेल कंपनियां हालांकि एटीएफ और एलपीजी की कीमतों की नियमित रूप से समीक्षा कर रही थीं, लेकिन 16 मार्च से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के लाभ को सोखने के लिए सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में तीन रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी, जिसके बाद कीमतों की समीक्षा रोक दी गई थी। इसके बाद सरकार ने छह मई को एक बार फिर उत्पाद शुल्क को पेट्रोल पर 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 13 रुपये प्रति लीटर बढ़ाया।

Next Stories
1 कोरोना काल में ढाल हैं आशा कार्यकर्ता! साढ़े 4 हजार पगार में रोजोना 14 घंटे का काम, घर-घर जा लेती हैं अपडेट, पर खुद के लिए नहीं है वक्त
2 कोरोना, लॉकडाउन की मार के बाद MGNREGS की 181% बढ़ी डिमांड! युवा भी जमकर मांग रहे काम; 31.1% लोग 31-40 आयुवर्ग के
3 इंसानियत शर्मसार! हथिनी, गाय के बाद अब तेंदुए से बर्बरता, असम में पीट-पीट की हत्या; परेड निकाल निकाले नाखून-दांत, 6 अरेस्ट
आज का राशिफल
X