केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने चलाई साइकिल, कांग्रेस नेता ने शेयर किया वीडियो तो बोले लोग- लगता है तेल का रेट पता चल गया

@PiyushK1997 ने तंज कसा- सचमुच देश में पेट्रोल के दाम बढ़ गए हैं।

Smriti Irani, Cycle, BJP, INC
साइकिल की सवारी के दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी। (फोटोः @smritiirani/टि्वटर)

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी रविवार (12 सितंबर, 2021) को मणिपुर (उत्तर पूर्व में) के बिष्णुपुर में पोषण साइकिल रैली में हिस्सा लिया। उन्होंने इस दौरान डिप्टी कमिश्नर कार्यालय से कुछ दूरी तक साइकिल चलाई। ईरानी ने साइकिल की सवारी से जुड़ा वीडियो अपने टि्वटर हैंडल से भी शेयर किया।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इस पर उनकी तारीफ की। वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया था कि यह वाकई में देखकर काफी प्रेरणा देने वाला है कि केंद्रीय कैबिनेट मंत्री पोषण साइकिल रैली का नेतृत्व कर रही हैं।

हालांकि, कांग्रेस की युवा इकाई इंडियन यूथ कांग्रेस (आईवाईसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवाई ने इसे मुद्दा बनाते हुए तंज कसा, “अंततः साइकिल लेकर ईरानी सड़कों पर उतर ही गईं।”

@MdJishan0786 नाम के यूजर ने लिखा, “ईरानी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर अपने ही सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और सड़क पर साइकल चलाकर गुप-चुप तरीके से विरोध दर्ज किया।”

@Arbit_rary ने मजाकिया लहजे में पूछा, “पेट्रोल पीकर इनकी कार भी जंग खा गई क्या जो साइकिल पर निकली हैं?” @yadavashutosh49 ने कमेंट किया- मोदी जी की जीडीपी यानी “गोडसे डिवाइसिव पॉलिटिक्स” में तो तेज गति से विकास हो रहा है!

@Budhira59391836 ने लिखा, “अमेठी में दीवार गिरने से कई बच्चों की मौत हो गई और इनको साइकिल चलाने की पड़ी है।” @PandeySatyend10 ने कहा- मैडम को स्कूटी दिलवा दीजिए। सर, अभी तो अमेठी का आवागमन लगा रहेगा।

@KrDharmeshjain के हैंडल से कहा गया, “राज माता की शक्ति घटी या बढ़ी, जोर से बोलिए…आप कांग्रेसी कार्यकर्ता हैं।” @NirmalaTiwari13 बोले- मजबूरी है, साइकिल चलाना, क्योंकि “सईय्या तो बहुतय कमात है, मंहगाई डायन खाय जात है”। @PiyushK1997 ने तंज कसा- सचमुच देश में पेट्रोल के दाम बढ़ गए हैं।

@RasoolSaqi1 ने लिखा, “साइकिल के अच्छे दिन आ गए हैं।” @MujeSakshiMaano के हैंडल से कहा गया, “लगता है कि इन्हें पेट्रोल का मौजूदा रेट पता चल गया है।”

बता दें कि स्मृति ने साइकिल की सवारी ऐसे वक्त पर की है, जब तेल के बढ़ते दामों के लेकर केंद्र सरकार बीते कुछ समय से विरोधियों के निशाने पर है। मौदूजा वक्त में देश के कई हिस्सों में पेट्रोल/डीजल का दाम 100 रुपए प्रतिलीटर के आसपास पहुंच गया है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।