ताज़ा खबर
 

अपने ही देश ने बॉर्डर कर दिया सील, तो बांग्लादेश से मेडिकल वीजा पर भारत आए लोगों का आरोप- 24 घंटे के भीतर वतन लौटने का मिला आदेश; किया प्रदर्शन

मेडिकल वीजा पर आए इन लोगों का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी पहले नहीं दी गई। एक तरफ भारत सरकार ने उन्हें 24 घंटे के भीतर वतन लौटने का आदेश दिया है, वहीं बॉर्डर बंद होने से वो वापसी नहीं कर पा रहे।

Corona, Covid-19, Bangladesh, Bangladesh nationals, Indian Border, Medical Visaबांग्लादेश की सीमा सील होने के बाद मेडिकल वीजा पर भारत आए लोगों ने किया प्रदर्शन (फोटोः ट्विटर@ANI)

कोरोना के चलते सीमाएं भी बंद होने लगी हैं। बांग्लादेश ने भी भारत के साथ लगती सीमा को सील कर दिया है। मेडिकल वीजा पर भारत आए लोगों का आरोप है कि उन्हें 24 घंटे के भीतर वतन लौटने का आदेश दिया गया है। लेकिन बॉर्डर सील होने से न तो वो इधर के रहे और न ही उधर के। उनकी मांग है कि वतन वापसी कराई जाए।

मेडिकल वीजा पर भारत आए लोगों ने पेट्रापोल बॉर्डर पर प्रदर्शन किया। बीते दिन बांग्लादेश सरकार ने भारत के साथ लगते बार्डर को सील कर दिया था। मेडिकल वीजा पर आए इन लोगों का कहना है कि उन्हें इस बात की जानकारी पहले नहीं दी गई। एक तरफ भारत सरकार ने उन्हें 24 घंटे के भीतर वतन लौटने का आदेश दिया है, वहीं बॉर्डर बंद होने से वो वापसी नहीं कर पा रहे।

गौरतलब है कि भारत में कोरोना ने कहर मचा रखा है। रिकॉर्ड मरीज रोजाना सामने आ रहे हैं। नए वेरिएंट ने जिस तरह से अपना कहर मचाया है उसे देखते हुए तमाम देश भारत से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा रहे हैं। जिन देशों की सीमा भारत से लगती है वो अलग तरीके से कोरोना पर रोक लगाने की कोशिश कर रहे हैं। इसमें बॉर्डर सील करने का फैसला भी शामिल है।

बांग्लादेश ने भारत में बढ़ते कोरोना के मामलों के कारण 14 दिनों के लिए अपना बार्डर सील कर दिया है। बांग्लादेश के गृह मंत्री असद्दुजमान खान के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश के बाद यह निर्णय लिया गया है। वहां की सरकार का मानना है कि भारत में जो हाहाकार दिखाई दे रहा है उससे बचने का एकमात्र उपाय यही है कि कोरोना के नए वेरिएंट को अपने यहां आने से रोका जाए। इसके लिए ही यह कदमन आनन-फानन में उठाया गया।

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर संकट में बदल चुकी है। अस्पताल भर चुके हैं। ऑक्सीजन सप्लाई कम पड़ रही है। मरीज डॉक्टरों का इंतजार करते हुए दम तोड़ रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि मृतकों की वास्तविक संख्या सरकारी आंकड़ों से बहुत ज्यादा है। दुनिया के लगभग आधे नए केस भारत में मिल रहे हैं। पिछले छह दिनों से लगातार तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं।

हालांकि सरकार की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को नए केसों की तादाद में कुछ कमी दिखी है। बीते 24 घंटों में 3.23 लाख कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कुल 2771 लोगों की मौत हुई। देश में फिलहाल 28 लाख 82 हजार 204 एक्टिव केस हैं। अब तक इस महामारी से कुल 1 लाख 97 हजार 894 लोग दम तोड़ चुके हैं।

Next Stories
1 अमेरिका ने 10 रूसी राजनयिकों को निकाला, चुनाव में KGB के दखल पर लगे नए प्रतिबंध
2 जब विमान की सीढ़ियों पर लड़खड़ाए US राष्ट्रपति बाइडेन के कदम, 3 बार गिरे; PM मोदी से नेहरू तक भी फिसल चुके हैं
3 AU इस्तीफा विवादः पीबी मेहता के समर्थन में आए Harvard, Yale & Oxford के अकैडमीशियन समेत 150 बुद्धिजीवी, खुले खत में कही ये बातें
यह पढ़ा क्या?
X