दिल्लीः रेप पीड़िता के परिवार से मिलने पहुंचे केजरीवाल तो होने लगा विरोध, धक्का-मुक्की में मंच से गिरे

दरअसल, केजरीवाल बुधवार को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए पहुंचे थे। मुलाकात के बाद जब वे मंच पर चढ़े तो वहां भीड़ होने के कारण उन्हें धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ा। इस दौरान केजरीवाल धक्का मुक्की और विरोध के चलते मंच से गिर गए।

Arvind Kejriwal, LG, Kejriwal vs LG, Kejriwal vs Modi Government, Lawyer in Farmer Protest
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए। (पीटीआई)। फाइल फोटो

दिल्ली कैंट इलाके में 9 साल की मासूम के साथ हुए रेप और हत्या का मामला तूल पकड़ रहा है। बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जब पीड़ित परिवार से मिलने के लिए पहुंचे तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। विरोध इतना तीखा था कि सीएम मंच से गिर गए। उधर, दिल्ली सरकार ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

दरअसल, केजरीवाल बुधवार को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए पहुंचे थे। मुलाकात के बाद जब वे मंच पर चढ़े तो वहां भीड़ होने के कारण उन्हें धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ा। इस दौरान केजरीवाल धक्का मुक्की और विरोध के चलते मंच से गिर गए। उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने संभाला। इस दौरान लोगों ने नारेबाजी भी की। बाद में सीएम वहां से रवाना हो गए। बेटी की हत्या से आहत परिवार दोषियों को फांसी देने की मांग कर रहा है।

परिजनों से मीटिंग के बाद केजरीवाल ने कहा- उन्होंने बच्ची के परिजनों से मुलाकात की है। उसके जाने की भरपाई नहीं की जा सकती है, लेकिन दिल्ली सरकार ने बच्ची के परिजनों को 10 लाख की राहत राशि देने का ऐलान किया है। साथ ही मजिस्ट्रेट जांच का भी आदेश दिया है। दिल्ली सरकार की ओर से बेहतरीन वकीलों की नियुक्ति की जाएगी ताकि जल्दी से जल्दी अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचाया जा सके।

गौरतलब है कि दिल्ली कैंट में एक नाबालिग लड़की की मौत का मामला गर्मा गया है। इस मामले में लड़की के साथ बलात्कार के बाद हत्या का आरोप है। लड़की के शव का जबरन अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। पुलिस ने इस मामले में एक पुजारी को हिरासत में लिया है।

पुलिस के अनुसार श्मशान घाट के सामने किराए पर पुराना नंगल में नौ साल की नाबालिग लड़की अपने माता-पिता के साथ रहती थी। वो श्मशान घाट के वाटर कूलर से ठंडा पानी लेने गई थी। वहीं उसकी संदिग्ध हालात में मौत हो गई। आनन-फानन में लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया। लड़की की मां और पिता का कहना है कि उनकी मर्जी के बिना उस लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया।