ताज़ा खबर
 

जासूसीः भाजपा सांसद की बात पर बोले दिग्विजय, जो बात मोदी-शाह से पूछ रहे, आप ही पता लगा सकते हैं

स्वामी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए दिग्विजय सिंह ने लिखा कि पेगासस एक उत्पाद है स्वामी जी, एनएसओ इज़राइल की वाणिज्यिक कंपनी है। जो आपका सबसे पसंदीदा राष्ट्र है।

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (फोटो- फेसबुक- @Swamy39 Politician)

पेगासस रिपोर्ट को लेकर चल रहे बहस के बीच कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी से नाराज चल रहे सांसद सुब्रमण्यम स्वामी से कहा है कि मामले की सच्चाई आप पता कर सकते हैं। उन्होंने स्वामी के एक ट्वीट के जवाब में लिखा कि जो बात मोदी-शाह से आप पूछ रहे हैं। वो आप पता कर सकते हैं।

स्वामी के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए दिग्विजय सिंह ने लिखा कि पेगासस एक उत्पाद है स्वामी जी, एनएसओ इज़राइल की वाणिज्यिक कंपनी है। जो आपका सबसे पसंदीदा राष्ट्र है। आप एकमात्र व्यक्ति हैं जो उस तथ्य का पता लगा सकते हैं, जो आप मोदीशाह और एनएसओ से जानना चाहते हैं। बताते चलें कि स्वामी ने ट्वीट किया था कि पेगासस स्पाइवेयर एक एक कमर्शियल कंपनी है जो पेड कॉन्ट्रैक्ट्स पर काम करती है। इसलिए प्रश्न उठता है कि भारतीय “ऑपरेशन” के लिए उन्हें किसने भुगतान किया। भारत सरकार ने अगर नहीं किया तो किसने किया? भारत के लोगों को बताना मोदी सरकार का कर्तव्य है।

बताते चलें कि स्वामी लगातार केंद्र सरकार से इस मुद्दे पर सवाल करते रहे हैं। वहीं बुधवार को दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद पटेल जी की जासूसी केंद्र सरकार की मोदीशाह जोड़ी करवा रही थी। यह बात कुछ समझ में नहीं आई। शिवराज सिंह चौहान को निशाने पर लेते हुए उन्होंने सवाल किया कि क्या इजराइली कम्पनी NSO ने पेगासस स्पायवेर मध्यप्रदेश में भाजपा की मामू सरकार को भी बेचा है?

सिंह ने एक अन्य ट्वीट में नरेंद्र मोदी के साल 2013 में दिए गए बयान को रीट्वीट करते हुए लिखा कि नरेंद्र मोदी का 2013 का ट्वीट दिलचस्प है। बताते चलें कि उस ट्वीट में मोदी की तरफ से कहा गया था कि मैं आपको 2 बातें याद दिलाना चाहता हूं। ब्राजील में मुझे पता चला कि यूएसए की सरकार जासूसी कर रही है। एजेंसियों के जरिए गतिविधियों पर नजर रखी जाती है।

इधर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने पेगासस जासूसी मामले की उच्चतम न्यायालय की निगरानी में जांच कराए जाने और सरकार से श्वेत पत्र लाने की मांग की है, जिसमें इस बात का स्पष्ट जिक्र हो कि उसने इजराइली जासूसी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया है अथवा नहीं।

Next Stories
1 पेगासस जासूसी कांड: भारत विरोधी एमनेस्टी इंटरनेशनल ने लिखी है रिपोर्ट, एक भी ठोस तथ्य नहीं- रिपब्लिक टीवी पर गरजे अर्नब गोस्वामी
2 मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं नवजोत सिंह सिद्धू? अमृतसर में करेंगे शक्ति प्रदर्शन
3 कोरोना का नया रूप: डॉक्टर पर एक साथ दो वैरियंट्स का हमला, 40 करोड़ लोगों पर अब भी खतरा- ICMR बोला
ये पढ़ा क्या?
X