ताज़ा खबर
 

‘…तो क्या हिन्दुस्तान अब मुसलमानों के लिए नहीं?’ सिटीजनशिप बिल पर महबूबा मुफ्ती की बेटी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

Citizenship (Amendment) Bill 2019: महबूबा मुफ्ती का ट्विटर अकाउंट चला रहीं इल्तिजा ने ट्वीट कर कहा कि क्या अब हिन्दुस्तान मुसलमानों का देश नहीं रहा।

महबूबा मुफ्ती की बेटी।

Citizenship (Amendment) Bill 2019: सिटीजन अमेंडमेंट बिल पर जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती की बेटी सना इल्तिजा जावेद ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की है। महबूबा मुफ्ती का ट्विटर अकाउंट चला रहीं इल्तिजा ने ट्वीट कर कहा कि क्या अब हिन्दुस्तान मुसलमानों का देश नहीं रहा।

पीडीपी चीफ के ट्विटर हैंडल से यह ट्वीट केंद्रीय कैबिनेट के सिटीजन अमेंडमेंट बिल को मंजूरी देने के कुछ देर बाद किया गया। ट्वीट में लिखा गया- ‘इंडिया- नोट कंट्री फोर मुस्लिम्स।’ मालूम हो कि महबूबा मुफ्ती आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद से ही 5 अगस्त से नजरबंद हैं।

इल्तिजा मां के ट्विटर हैंडल के जरिए अपनी बात सामने रखती हैं। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब पूर्व सीएम की बेटी ने मुस्लिमों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला हो। इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने आर्टिकल 370 को हटाए जाने के फैसले पर सरकार की आलोचना की थी। ट्वीट में कहा गया था कि सरकार मुस्लिमों के साथ भेदभाव कर रही है।

बता दें कि इस बिल का विपक्ष के कई दल विरोध कर रहे हैं। विपक्षा का कहना है कि यह संविधान के खिलाफ है। विपक्ष का यह भी कहना है कि यह बिल भारत की सेक्युलर छवि को भी चोट पहुंचाने वाला है।

वहीं बिल पर विरोध जताते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि इससे संविधान का मूलभूत सिद्धान्त कमतर होता है। थरूर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि विधेयक असंवैधानिक है क्योंकि विधेयक में भारत के मूलभूत विचार का उल्लंघन किया गया है।’ हालांकि गृह मंत्री अमित शाह सहित बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने इस विषय पर राजनीतिक दलों और पूर्वोत्तर के नागरिक समूहों से व्यापक चर्चा की है और उनकी चिंताओं को दूर करने का प्रयास किया है ।

Next Stories
1 ‘रोज-रोज दिल्ली नहीं आ सकते’, 8 राज्यों के FM ने केंद्र पर जताई नाराजगी- स्कूल, कॉलेज, अस्पताल बंद कर दें?
2 दूसरे शिक्षक से पढ़ा ट्यूशन तो बेइज्जत करने लगा स्कूल टीचर, तंग होकर 10वीं के छात्र ने कर ली खुदकुशी
3 ‘निर्बला’ वाले बयान पर अधीर रंजन चौधरी ने मांगी माफी, कहा- निर्मला जी मेरी बहन की तरह, I am sorry
Coronavirus LIVE:
X