scorecardresearch

पीएम मोदी के भाई भतीजावाद वाले बयान पर पवन खेड़ा का पलटवार, ये तो वही बता सकते हैं बीजेपी के कौन से मंत्री की बात कर रहे हैं

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि मोदी सरकार स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को तुच्छ समझती है।

पीएम मोदी के भाई भतीजावाद वाले बयान पर पवन खेड़ा का पलटवार, ये तो वही बता सकते हैं बीजेपी के कौन से मंत्री की बात कर रहे हैं
पीएम मोदी और पवन खेड़ा (फोटो सोर्स: @Ani/@pawankhera)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर तिरंगा फहराया। इस दौरान पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित भी किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान भाई-भतीजावाद और परिवारवाद का भी जिक्र किया। वहीं अब पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस ने पूछा कि पीएम मोदी किस बीजेपी मंत्री की बात कर रहे हैं?

पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “मुझे लगता है कि यह भाजपा का आंतरिक मुद्दा है। भारतीय जनता पार्टी का भाई-भतीजावाद। केवल पीएम मोदी ही स्पष्ट कर सकते हैं कि उनका हमला उनके अपने मंत्रियों पर था या उनके बेटों पर। हमें नहीं पता कि उन्होंने किस पर हमला किया। लेकिन देश को उम्मीद थी कि वह पिछले 8 साल का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे।”

पवन खेड़ा ने कहा कि पीएम मोदी से एक परिपक्व भाषण की उम्मीद की जा रही थी। उन्होंने कहा, “स्वतंत्रता दिवस एक ऐतिहासिक दिन है और आज का अवसर अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि यह स्वतंत्रता दिवस का 75वां वर्ष है। लाल किले की प्राचीर से अतीत में शानदार भाषण दिए गए हैं। लेकिन जब दुनिया लाल किले की तरफ देख रही थी तो उनसे एक परिपक्व भाषण की उम्मीद की जा रही थी।”

पीएम मोदी ने आज अपने भाषण में कहा था, “भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद दो चुनौतियां हैं, जिनसे भारत को लड़ना होगा। उन्होंने कहा कि जब भी वह भाई-भतीजावाद की बात करते हैं तो लोग सोचते हैं कि वह केवल राजनीति की बात कर रहे हैं। लेकिन दुर्भाग्य से देश में कई संगठनों में भाई-भतीजावाद घुस गया है।” पीएम मोदी ने खेल क्षेत्र का उदाहरण देते हुए कहा कि भारत में हमेशा प्रतिभाशाली एथलीट थे लेकिन भारतीय एथलीट अब सफल हैं क्योंकि चयन केवल प्रतिभा के आधार पर होता है, भाई-भतीजावाद के आधार पर नहीं।

बता दें कि पीएम मोदी के भाषण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस गांधी, नेहरू, पटेल, आजाद जी जैसे राष्ट्रीय नेताओं का अपमान करने के किसी भी प्रयास को कभी स्वीकार नहीं करेगी। मोदी सरकार स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को तुच्छ समझती है।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.