ताज़ा खबर
 

‘पटना स्टेशन पर घूम रही है बुर्के वाली महिला, जो कभी भी कर सकती है Blast’

पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी दी है। फोन करने वाले व्यक्ति ने पुलिस को धमकी दी है कि वह पटना जंक्शन और महावीर मंदिर को सीरियल बम धमाकों से उड़ाने वाला है।

Author नई दिल्ली/पटना | September 24, 2015 5:18 PM
पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी, शहर में मची खलबली (Pic-Agency)

जहां एक ओर मुंबई लोकल ट्रेन सीरियल ब्लास्ट के आरोपियों को अभी तक मौत की सजा तक नहीं मिली तो वहीं दूसरी ओर तीन अज्ञात फोन कॉल ने पटना पुलिस में खलबली मचा दी है।

स्टेशन पर तैनात पुलिसकर्मियों को फोन पर पटना जंक्शन को बम से उड़ाने की धमकी दी है। फोन करने वाले व्यक्ति ने पुलिस को धमकी दी है कि वह पटना जंक्शन और महावीर मंदिर को सीरियल बम धमाकों से उड़ाने वाला है। 15 घंटों में तीन बार मिली इस धमकी ने पुलिस के होश उड़ा दिए है, जिसके चलते पूरे शहर में चौकसी बढ़ा दी गई है।

पटना पुलिस हेल्पलाइन नंबर 100 पर आए इस कॉल के नंबर के आधार पर धमकी देने वाले की तलाश कर रही है। जिला पुलिस के साथ ही रेलवे पुलिस और खुफिया विभाग की टीम जांच में जुट गई है. इसके अलावा बम स्क्वॉयड , डॉग स्क्वॉयड, मेटल डिटेक्टर की टीम भी महावीर मंदिर से लेकर रेलवे जंक्शन तक बम की तलाश कर रही है और अज्ञात गांधी मैदान थाने में स्टेशन डायरी में मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार रात 8:45 बजे 100 नंबर पर पहला फोन कॉल आया। फोन करने वाले शख्स ने 9:05 बजे जंक्शन को सीरियल बम धमाकों से उड़ाने की धमकी दी।

इस फोन के बाद पुलिस जांच करने में जुट गई कि कुछ समय ही बीत फिर से रात 9:45 बजे दूसरा धमकी भरा फोन कॉल आया। इस बार 10:05 बजे जंक्शन से सटे महावीर मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गई।

रेलवे एसपी पीके मिश्रा ने बताया कि अभी तक की जांच में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है, लेकिन जांच में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है. हालांकि, पुलिस अब यह भी मान रही है, कि यह किसी शरारती तत्व का काम है और महज बदमाशी है।

हालांकि कॉल करनेवाले ने पहले तो अपना नाम अजीत मेहता बताया। उसके बाद उसने पुलिस को बताया कि एक महिला बुर्का पहने प्लेटफार्म पर घूम रही है। उसके पास बम है। इसके बाद पुलिस ने प्लेटफार्म खंगालना शुरू किया, लेकिन कुछ नहीं मिला।

बुधवार दिन के 12 बजे तीसरा कॉल आया। कॉल करने वाले ने पटना जंक्शन से लेकर पूरे पटना को उड़ाने की धमकी दी। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी इसी तरह से पटना जंक्शन के उड़ाने की धमकी दी गई थी, हालांकि किसी तरह का हादसा नहीं हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App