ताज़ा खबर
 

इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसा: माकपा बोली, ‘बुलेट ट्रेन’ की फिक्र करने वाले पीएम घटना की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं

अपने बयान में माकपा के पोलित ब्यूरो ने लोगों की मौत पर शोक जताया।

Author नई दिल्ली | November 20, 2016 4:18 PM
Patna Indore Express, Patna Indore Express Derails, Patna Indore Express tragedy, CPM Narendra Modiकानपुर देहात के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन का डिब्बा। (PTI Photo/20 Nov, 2016)

इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन हादसे को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए माकपा ने रविवार (20 नवंबर) को कहा कि यह ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ है कि ‘बुलेट ट्रेन’ की अधिक चिंता करने वाले प्रधानमंत्री और रेल मंत्री इस घटना की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं हैं। पार्टी ने कहा कि चिंताजनक रूप से नियमित अंतराल पर दुर्घटनाएं हो रही हैं लेकिन रेल मंत्रालय और सरकार अब तक अपनी ‘नींद’ से जागे नहीं हैं। अपने बयान में माकपा के पोलित ब्यूरो ने लोगों की मौत पर शोक जताया। उसने मृतकों के परिजन के प्रति अपनी संवेदनाएं जाहिर कीं और घायलों के प्रति हमदर्दी का इजहार किया।

माकपा ने कहा, ‘रेलवे सुरक्षा और सुरक्षा उपकरणों को बेहतर करने, संकेतक प्रणाली और रेल पटरियों की स्थिति में सुधार को प्राथमिकता देने की बजाय सरकार बुलेट ट्रेन शुरू करने को लेकर अधिक चिंतित दिख रही है।’ उसने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ना ही प्रधानमंत्री या रेल मंत्री और ना ही सामूहिक रूप से पूरा मंत्रिमंडल इतने बड़े हादसे की जिम्मेदारी लेने को तैयार दिख रहा है, जिसमें इतने लोगों की मौत हो चुकी है।’ पार्टी ने दुर्घटना की जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक करने और इसके लिए दोषी पाये जाने वाले लोगों को दंडित करने की मांग की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नोटबंदी: स्याही का फैसला आने के बाद गूगल पर लोगों ने खोजा इसे मिटाने का तरीका
2 मोदी के मंत्री ने केजरीवाल को बताया- उद्योगपतियों का काला धन मोदी जी ने चांद पर ठिकाने लगवाया
3 चुनावी सभा में बोले मनोहर पर्रिकर- AK-47 लेकर घूमते किसी भी शख्स को गोली मार सकते हैं जवान, मैंने निर्देश दे रखा है
कृषि कानून विवाद
X