ताज़ा खबर
 

PM मोदी की फटकार का असर? गौ रक्षक दल के चीफ के खिलाफ केस दर्ज

सतीश के खिलाफ एक वीडियो को लेकर केस दर्ज हुआ है, जिसमें गौ रक्षा के नाम पर संगठन के सदस्य क्रूरता करते हुए दिख रहे हैं।

pm modi, cow Vigilantes, una incidentपीएम मोदी ने फर्जी गौ रक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही। (Photo: Express Archive)

पटियाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से फर्जी गौरक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कहने के बाद सोमवार को गौ रक्षक दल के चीफ सतीश कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। सतीश कुमार के खिलाफ सोशल मीडिया के एक वीडियो को लेकर केस दर्ज हुआ है, जिसमें गौ रक्षा के नाम पर संगठन के सदस्य क्रूरता (मारपीट) करते हुए दिख रहे हैं।

पटियाला पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) गुरमीत चौहान ने एएनआई ने इस बात की पुष्टि की। भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत पुलिस ने मामला दर्ज किया। हालांकि गौ रक्षक दल के चीफ सतीश कुमार को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फर्जी गौरक्षकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात करते हुए कहा था कि ये कुछ असामाजिक लोग हैं जो गौ रक्षा के नाम पर दुकाने चला रहे हैं। इससे पहले गौरक्षकों द्वारा दलितों के साथ की गई हिंसा पर पीएम ने कहा था कि ऐसे लोग रात में गलत कामों को अंजाम देते हैं और दिन में गौ रक्षक बन जाते हैं। राज्य सरकारों को ऐसे फर्जी गौरक्षकों का डोजियर तैयार करना चाहिए।

24 घंटे में 2 बार साधा फर्जी गौरक्षकों पर निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौ रक्षकों द्वारा दलितों पर किए गए अत्याचार को लेकर 24 घंटे के अंदर दो बार निशाना साधा। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलितों पर अत्याचार करने वालों पर यह कहते हुए करारा प्रहार किया कि ‘अगर आप गोली मारना चाहते हैं तो मुझे मार दीजिए। लेकिन मेरे दलित भाइयों पर हमला बंद करो।’ उन्होंने राज्य सरकारों से इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आह्वान किया।

 

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 प्यार, पड़ोसी और परिवार से मिला धोखा, देह व्यापार में धकेली गई बच्चियों की कहानी
2 गौरक्षा पर मोदी के बयान से भड़की VHP, कहा- 2019 में नहीं पा सकेंगे हिंदुओं के वोट, हिंदू महासभा ने पीएम को बताया आस्‍तीन का सांप
3 भाजपा के हुए स्वामी प्रसाद मौर्य, मायावती को बताया था दौलत की बेटी
ये पढ़ा क्या?
X