ताज़ा खबर
 

पठानकोट रेलवे स्टेशन पर लावारिस बैग मिलने से दहशत, रेल यातायात रोका गया

इस महीने यहां के वायुसेना अड्डे पर आतंकवादी हमले के बाद यहां पुलिस और एजेंसियां हाईअलर्ट पर हैं।

Author January 26, 2016 4:57 PM
पठानकोट वायुसेना अड्डे पर दो जनवरी को हुए आतंकवादी हमले के बाद से पंजाब में हाई अलर्ट है। हमले में सात सुरक्षाकर्मी मारे गए थे।

पठानकोट। पंजाब के पठानकोट  लवे स्टेशन पर एक लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया। हालांकि जांच में बैग में सिर्फ कपड़े ही मिले। एक सैनिक ने गलती से इसे छोड़ दिया था। सुबह साढ़े ग्यारह बजे बैग का पता चलने के बाद इलाके से लोगों को तेजी से हटाया गया और रेल यातायात को रोक दिया गया। इस महीने यहां के वायुसेना अड्डे पर आतंकवादी हमले के बाद यहां पुलिस और एजेंसियां हाईअलर्ट पर हैं।
बैग के सामान की जांच के लिए बम निरोधी दस्ते और श्वान दस्ते को बुला लिया गया था।

Read Also60,000 करोड़ की Rafale Deal: 4 घंटे में इस्‍लामाबाद-बीजिंग पर बमबारी कर लौट सकता है ये विमान

पठानकोट के एसएसपी आर के बख्शी ने कहा कि जवानों ने पाया कि बैग में यूनिफॉर्म, जूते और सेना के जवान का अन्य सामान थे जो इसे छोड़ गया था। उन्होंने कहा, ‘हमने जवान की पहचान कर ली है।’ पंजाब पुलिस और सरकारी रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि काले कपड़े में लपेटे बैग को सेना के एक जवान ने छोड़ दिया था जो दिल्ली से यहां पहुंचने के बाद रेलवे स्टेशन पर उतरा था। उन्होंने कहा, ‘बैग का पता चलने के बाद रेलगाड़ी में सवार सरकारी रेलवे पुलिस ने तुरंत ही मुझे सूचित करते हुए बताया कि उन्होंने इसे रेलवे स्टेशन पर उतार लिया है और इलाके से लोगों को हटा दिया गया है। इसके तुरंत बाद सेना, पुलिस, बम निरोधक दस्ता और श्वान दस्ता घटनास्थल पर पहुंच गए।’

Read Alsoबम की धमकी के बाद काठमांडू जा रहे विमान को उतारा गया

उन्होंने कहा, ‘हमने कोई कोताही नहीं बरती और बैग मिलने के तुरंत बाद इस मार्ग पर रेल यातायात को रोक दिया। रेलवे स्टेशन को भी खाली करा लिया गया।’ पठानकोट वायुसेना अड्डे पर दो जनवरी को हुए आतंकवादी हमले के बाद से पंजाब में हाई अलर्ट है। हमले में सात सुरक्षाकर्मी मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App