ताज़ा खबर
 

PAK JIT की रिपोर्ट लीकः ड्रामा है पठानकोट हमला, पाक को बदनाम कर रहा भारत, केजरी ने बोला हमला

पाकिस्तान JIT की रिपोर्ट कथित तौर पर लीक हो गई है, जिसमें पाकिस्तानी मीडिया ने पठानकोट हमले को एक बड़ी घटना नहीं बल्कि महज ‘भारत का ड्रामा’ करार दिया है।

Pathankot Attack, PaK JIT, Pakistan, Attackers, Nawaz Sharif, Report on Pathankot Attackपाक JIT रिपोर्ट लीक होने पर क्या बोले केजरीवाल ?

पठानकोट में एयरबेस पर हुए हमले को लेकर जांच करने भारत आई पाकिस्तान की JIT टीम की रिपोर्ट में चौंकाने वाले फैक्ट्स सामने आए हैं। पाकिस्तान JIT की रिपोर्ट कथित तौर पर लीक हो गई है, जिसमें पाकिस्तानी मीडिया ने पठानकोट हमले को एक बड़ी घटना नहीं बल्कि महज ‘भारत का ड्रामा’ करार दिया है।

पाकिस्तान टुडे की खबर के पाक की (ज्वॉइंट इन्वेस्टिगेशन टीम) JIT जल्द ही अपनी रिपोर्ट पीएम नवाज शरीफ को सौंप देगी। लीक हुई रिपोर्ट में भारत के जख्मों पर मरहम की बजाए नमक छिड़का गया है पठानकोट हमले को भारत का ड्रामा कहा गया है, पाक का मामना है कि भारत सिर्फ उसे बदनाम करना चाहता है।

पठानकोट हमले की जांच करने आई पाकिस्तान की ज्वॉइंट इन्वेस्टिगेशन टीम (जेआईटी) इस हमले को अपने देश के ख‍िलाफ भारत का ‘शातिराना दुष्प्रचार’ करार दिया है.

JIT के एक सदस्य ने कहा, पठानकोट हमला पाकिस्तान के खिलाफ ‘शातिराना दुष्प्रचार’ के सिवा कुछ नहीं था क्योंकि भारतीय अथॉरिटीज के पास अपने दावों के हक में कोई सबूत नहीं था।

आपके बता दें कि JIT ने NIA अधि‍कारी तंजील अहमद की हत्या का मुद्दा भी उठाया। JIT ने कहा कि पठानकोट हमला भारत की साजिश था, जिसके जरिए पाकिस्तान की छवि खराब करने की कोशिश की गई, लेकिन भारत खुद इस मामले से पर्दा नहीं उठाना चाहता। JIT के सदस्य ने कहा कि मुस्लिम अफसर तंजील अहमद की हत्या से भी यही साबित होता है। लेकिन आपको ये भी बता दें कि NIA के अधिकारी पहले ही साफ कर चुके हैं कि तंजील पठानकोट हमले के लिए NIA की जांच टीम के सदस्य नहीं थे। वाबजूद इसके JIT ने तंजील के नाम से खुद का पाक का बचाव करते नजर आए।

JIT के सदस्य ने यह भी कहा कि उसे पठानकोट एयरबेस में मेन एंट्री गेट की बजाय एक संकरे रास्ते से प्रवेश कराया गया और उन्हें वहां 55 मिनट तक रुकने दिया गया। JIT मेंबर ने कहा कि उनकी टीम को सबूत इखट्टा नहीं करने दिए। लिहाजा ऐसे में भारत के पास ही कोई सबूत नहीं है कि पठानकोट में हमला पाकिस्तान की ओर से किया गया।

JIT ऑफीसर्स ने कहा पाकिस्तान टुडे से बातचीत में कहा, ‘भारतीय अधिकारी यह साबित ही नहीं कर पाए कि पठानकोट के हमलावर पाकिस्तान से भारत में घुसे थे, ‘हमले के चंद घंटों के अंदर भारतीय सुरक्षा बलों ने हमलावरों को मार गिराया गया, लेकिन भारत ग्लोबल कम्यूनिटी का ज्यादा से ज्यादा ध्यान खींचने के लिए तीन दिन तक ड्रामा करता रहा, ताकि पाकिस्तान की छवि खराब की जा सके।’

JIT की रिपोर्ट लीक होने के बाद ही भारत में राजनीतिक दलों ने भी इसे लेकर सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हमला बोला हैष उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा है कि ‘मुंह में राम बग़ल में छुरी। BJP/RSS वाले मुंह से “भारत माता की जय” बोलते है और ISI को बुलाकर भारत माता की पीठ में छुरा भोंक देते हैं।’ साथ ही कहा है कि ‘मोदी जी ने ISI को बुलाकर भारत माता के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है। पता नहीं मोदी जी और नवाज़ में क्या डील हुई है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केरल: वीडियो बनाकर दो महीनों तक किया नाबालिग के साथ रेप, 7 गिरफ्तार
2 Panama Papers: संजय सिंह बोले- लिस्‍ट में PM के करीबी अडाणी का नाम, जांच नहीं करेगी मोदी सरकार
3 पीएम मोदी आज लॉन्च करेंगे ‘Stand Up India’ स्कीम
ये पढ़ा क्या?
X