ताज़ा खबर
 

Pathankot Attack: विरोध-प्रदर्शन के बीच एयरबेस पहुंचा पाकिस्‍तान का जांच दल

पाकिस्‍तानी टीम को उस बिल्डिंग में भी ले जाया गया, जहां पर आतंकी रात भर रहे थे। इस बीच रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा, ''पाक टीम को एनकाउंटर वाली जगह तक जाने की इजाजत दी गई है।

Pathankot, Pakistan Pathankot, Pathankot attack, Pakistan JIT, Pathankot attack probe, Pathankot probe, Pakistan Pathankot probeपठानकोट एयरबेस का मुआयना करता पाकिस्‍तान का जांच दल।

पठानकोट में आतंकी हमले की जांच के लिए आई पाकिस्तान की ज्वाइंट इन्वेस्टिगेशन टीम (JIT) मंगलवार को पठानकोट एयरबेस पहुंची। जांच टीम को एयरपोर्ट से बुलेट प्रूफ एसयूवी में अमृतसर से पठानकोट एयरबेस लाया गया। पाकिस्‍तानी जांच दल के दौरे को लेकर एयरबेस पर कड़े इंतजाम किए गए। JIT को एयरबेस के सिर्फ उसी हिस्‍से में ले जा गया, जहां पर आतंकियों ने हमला किया था। एयरबेस के कई हिस्‍सों को टेंट से कवर भी किया गया है, ताकि अहम जगहों पर पाकिस्‍तानी टीम की नजर न पड़ सके। जांच दल के पठानकोट पहुंचने से पहले एयरबेस के बाहर स्‍थानीय लोगों ने पाकिस्‍तान विरोधी नारेबाजी भी की थी।

पाकिस्‍तानी टीम को उस बिल्डिंग में भी ले जाया गया, जहां पर आतंकी रात भर रहे थे। इस बीच रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा, ”पाक टीम को एनकाउंटर वाली जगह तक जाने की इजाजत दी गई है। वीडियोग्राफी की इजाजत भी नहीं है।” जांच दल को उस जगह पर भी ले जाया जाएगा, जहां से आतंकियों ने पंजाब पुलिस के अफसर सलविंदर और उनके साथियों को अगवा किया था।”

पाकिस्‍तान से जो टीम आई है, उसका नेतृत्‍व मोहम्‍मद ताहिर कर रहे हैं, जो कि पंजाब आतंक निरोधी विभाग के प्रमुख हैं। उनके साथ मोहम्‍मद आजिम अरशद हैं, जो लाहौर इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल हैं। इसके अलावा लेफ्टिनेंट तनवीर अहमद (ISI), लेफ्टिनेंट कर्नल इरफान मिर्जा (मिलिट्री इंटलीजेंस) और शाहिद तनवीर (गुजरांवाला आतंकी निरोधी विभाग के इन्‍वेस्टिगेटिव अफसर) भी पाकिस्‍तानी जेआईटी में शामिल हैं।

केजरीवाल बोले- मोदी ने घुटने टेके, कांग्रेस ने पूछा- दोषी को जांच क्यों?: इस बीच कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। पाकिस्तानी जेआईटी में आईएसआई के लेफ्टिनेंट तनवीर अहमद की मौजूदगी को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को कहा था, ”आश्चर्यजनक है कि भारत सरकार ने दोषियों को ही जांच की अनुमति दे दी है।” वहीं, अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”आईएसआई को बुलाकर मोदी सरकार ने पाकिस्तान के आगे घुटने टेक दिए हैं।”

Read Also: पाकिस्तान का जांच दल, एयरबेस में सिर्फ हमले की जगह देखेगा : पर्रिकर

Next Stories
1 जानिए 2002 के गुजरात दंगों और 1984 के सिख दंगों पर क्या बोले JNU छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया
2 अमित शाह की सोनिया-राहुल को खुली चुनौतीः कहा- हिम्मत है तो असम में घुसपैठ पर दें बयान
3 पठानकोट जाएगा पाकिस्तान का जांच दल, लेकिन नहीं मिली एयरबेस पर जाने की इजाजत: पर्रिकर
यह पढ़ा क्या?
X