ताज़ा खबर
 

Pathankot Attack: JIT के पांच सदस्‍यों में पाकिस्‍तान ने भेजे हैं तीन जासूस

पांच सदस्‍यीय JIT में दो ही अफसर आतंक निरोधी विभाग से हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार से पूछा है कि आईएसआई मेंबर जांच दल में क्‍यों है?

pathankot, kejriwal, arvind kejriwali, narendra modi, modi, modi kejriwal, kejriwal modi, kejriwal pathankot, pathankot news, pathankot latest, pathankot attack, india neNIA अफसरों के साथ पाकिस्तानी जांच दल के सदस्य (Express Photo: Tashi Tobgyal)

पठानकोट हमले की जांच के लिए भारत आई पाकिस्तान की ज्वाइंट इन्वेस्टिगेशन टीम (JIT) में तीन सदस्‍य ऐसे हैं, जो अलग-अलग खुफिया विभागों से जुड़े हैं। पांच सदस्‍यीय JIT में दो ही अफसर आतंक निरोधी विभाग से हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र सरकार से पूछा है कि आईएसआई मेंबर जांच दल में क्‍यों है?

ये हैं पाकिस्‍तान से आए जांच दल के सदस्‍य: पाकिस्‍तान से जो टीम आई है, उसका नेतृत्‍व मोहम्‍मद ताहिर कर रहे हैं, जो कि पंजाब आतंक निरोधी विभाग के प्रमुख हैं। उनके साथ मोहम्‍मद आजिम अरशद हैं, जो लाहौर इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल हैं। इसके अलावा लेफ्टिनेंट तनवीर अहमद (ISI), लेफ्टिनेंट कर्नल इरफान मिर्जा (मिलिट्री इंटेलिजेंस) और शाहिद तनवीर (गुजरांवाला आतंकी निरोधी विभाग के इन्‍वेस्टिगेटिव अफसर) भी पाकिस्‍तानी जेआईटी में शामिल हैं।

पठानकोट आतंकी हमले की जांच के लिए पाकिस्तान की ज्वाइंट इन्वेस्टिगेशन टीम (JIT) को भारत आने की इजाजत दिए जाने के केंद्र सरकार के फैसले पर विपक्षी दल सवाल उठा रहे हैं। कई रक्षा विशेषज्ञ पाकिस्‍तानी दल को एयरबेस में जाने की इजाजत देने की आलोचना कर रहे हैं। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने इस बारे में स्‍पष्‍टीकरण देते हुए कहा है कि पाकिस्‍तानी दल एयरबेस के सिर्फ उसी हिस्‍से में जाएगा, जहां आतंकी हमला हुआ था। कई जानकार जांच दल में पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के अफसर की मौजूदगी पर भी आपत्ति जता रहे हैं।

Read Also: पाकिस्‍तानी टीम बुलेट प्रूफ SUVs में अमृतसर से रवाना, एयरबेस के बाहर पाक विरोधी नारेबाजी

Next Stories
1 Pathankot attack: भारत पहुंचा पाकिस्‍तान का जांच दल, पहली बार ISI अफसर करेगा एयरबेस का दौरा
2 पंजाबः बादल की बस के स्टाफ ने फिर किया पत्रकार पर हमला, तीन हफ्ते में दूसरी घटना
3 गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी पर होगी उम्रकैद, विपक्ष ने की अन्‍य धर्मों के अपमान पर बराबर सजा की मांग
आज का राशिफल
X