ताज़ा खबर
 

एक्‍शन में नवाज शरीफ: पठानकोट हमले पर पाकिस्‍तान में रेड, JIT बनाई, आर्मी चीफ से भी की बात

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पठानकोट हमले की जांच के लिए जो ज्‍वाइंट टीम बनाई है, उसमें आईएसआई, मिलिट्री इंटेलिजेंस, केंद्रीय जांच एजेंसी और पुलिस के अधिकारी शामिल हैं।

Author इस्‍लामाबाद | January 11, 2016 4:19 PM
पठानकोट हमले की जिम्‍मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश ए मोहम्‍मद ने नवाज शरीफ को चेतावनी दी है कि भारत के कहने पर उनके आतंकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न की जाए।

पठानकोट हमले में शामिल आतंकियों के बारे में भारत की ओर से सबूत सौंपे जाने के बाद पाकिस्‍तानी अधिकारियों ने तीन जगहों पर छापे मारकर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। खुफिया अधिकारियों के मुताबिक, ये छापे गुजरांवाला, झेलम और बहावलपुर में मारी गई। हालांकि, यह बात अभी तक साफ नहीं हुई है कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों की संख्‍या कितनी है।

Read Also:  पठानकोट हमले के जिम्‍मेदार जैश ए मोहम्‍मद ने ऑडियो जारी कर उड़ाया भारतीय सुरक्षाबलों का मजाक

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पठानकोट हमले की जांच के लिए एक ज्‍वाइंट टीम बनाई है। इसमें आईएसआई, मिलिट्री इंटेलिजेंस, केंद्रीय जांच एजेंसी और पुलिस के अधिकारी शामिल हैं। नवाज शरीफ ने ज्‍वाइंट टीम बनाने का फैसला एक हाई लेवल मीटिंग के बाद लिया। इस बैठक में पाकिस्‍तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान, नेशनल सिक्‍योरिटी एडवाइजर नसीर खान जंजुआ, विदेश मामलों में नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज और वित्‍त मंत्री इशाक डार शामिल थे। पाकिस्‍तान के अखबार ‘द एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून’ ने नवाज शरीफ के ऑफिस के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पाकिस्‍तानी पीएम ने पठानकोट हमले के बारे में आर्मी चीफ रहील शरीफ के साथ भी बात की है।

Read Also: पठानकोट हमले की जांच में पाकिस्‍तान का साथ देगा अमेरिका, केरी ने किया शरीफ को फोन

इससे पहले नवाज शरीफ के साथ अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने बात की थी। दोनों की बातचीत में शरीफ ने दावा किया था कि वह पठानकोट हमले का सच सामने लाएंगे और पूरी दुनिया उनकी ईमानदारी कोशिश देखेगी। इससे पहले पठानकोट हमले के वक्‍त नवाज शरीफ ने श्रीलंका से पीएम नरेंद्र मोदी को फोन कर जांच में हर संभव मदद का भरोसा दिलाया था।

Read Also: हामिद मीर का ब्लॉगः मोदी-नवाज शरीफ का असल टेस्ट अब शुरू

Read Also: रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने चेताया, जो भारत को दर्द देगा उसे भी तकलीफ सहनी होगी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App