ताज़ा खबर
 

LIVE: पठानकोट में मुठभेड़ जारी, एयरबेस में अब भी छिपे हैं दो आतंकी, गृहमंत्री बोले- हो सकता था बड़ा नुकसान

रविवार सुबह एयर फोर्स बेस के भीतर से फायरिंग की आवाज भी सुनी गई। ऐसी खबरें आ रही हैं कि बेस में अब भी एक या दो आतंकी छिपे हो सकते हैं।
बताया जा रहा है कि पठानकोट में शनिवार को किए गए हमले से दो दिन पहले आतंकियों ने घुसपैठ की थी।

पठानकोट एयर फोर्स स्‍टेशन में रविवार सुबह एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ अब भी जारी है। अंदर दो आतंकी अब भी छिपे हुए हैं। एयरफोर्स ने कहा है कि मिशन अब भी जारी है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एयरफोर्स परिसर के अंदर से धमाकों की आवाज आने की बात भी कही गई है।

इससे पहले, रविवार सुबह हुए एक आईईडी (इंप्रोवाइज एक्‍सप्‍लोसिव डिवाइस) ब्‍लास्‍ट में तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। माना जा रहा है कि एक आतंकी के शव में बंधे विस्‍फोटक में यह धमाका हुआ। इसमें घायल हुए लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन कुमार (एनएसजी) ने रविवार को अस्‍पताल में दम तोड़ दिया। अब शहीदों की संख्‍या कुल 7 सात हो गई है। बता दें कि शनिवार को 15 घंटे के ऑपरेशन के बाद कई आतंकियों को ढेर कर दिया गया था। माना जा रहा था कि ऑपरेशन खत्‍म हो गया है, लेकिन रविवार सुबह मुठभेड़ एक बार फिर शुरू हो गई।

LATEST UPDATES

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने पाकिस्‍तान के पूर्व विदेश सचिवों और राजनयिकों से बातचीत की। पंजाब और जम्‍मू कश्‍मीर सीमा से सटे इलाकों में बीएसएफ तलाश रही घुसपैठ के सबूत।

Due to active intelligence inputs & advance info, security forces especially air force were able to protect air force assets:Union Home Secy Rajiv Mehrishi briefing media

-पंजाब के डिप्‍टी सीएम ने कहा, ”पंजाब पुलिस सुरक्षा के दूसरे स्‍तर के तौर पर काम करेगी जबकि सुरक्षा का पहला घेरा बीएसएफ का होगा।” -रॉयटर्स इंडिया ने इंडियन आर्मी के हवाले से कहा है कि एयरबेस में रविवार को एक आतंकी को मार गिराया गया है। इससे मारे जाने वाले कुल आतंकियों की संख्‍या पांच पहुंच गई है। -एयरबेस के अंदर एक इमारत को सुरक्षाबलों ने तबाह कर दिया। एक आतंकी के इसी में छिपे होने की बात सामने आई थी। दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर बीएस बस्‍सी ने राजधानी की जनता से अपील की है कि वे किसी भी संदिग्‍ध घटना की जानकारी 100/1090 नंबर पर दें। -रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने पीएम नरेंद्र मोदी को हमले से जुड़ी ताजा जानकारी दी। -रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने इंडियन रेलवे को हार्ट अलर्ट पर रखा। उन्‍होंने सभी रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स अधिकारियों से कहा कि वे देश विरोधी तत्‍वों को हराएं।

-दिल्‍ली में भी हाई अलर्ट है। इंटेलिजेंस की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दो आतंकी दिल्‍ली में घुस गए हैं। एनएसजी और स्‍वाट के कमांडोज पूरी दिल्‍ली में तैनात।

 

Read Also:

पठानकोट हमले में अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता फतेह सिंह शहीद 

PathanKot Attack: SP के फोन पर जवाब मिला, ‘सलाम वालेकुम’ 

PATHANKOT ATTACK PHOTOS: 15 घंटे चला मिशन, हेलिकॉप्‍टर्स से भी आतंकियों पर बरसाई गोलियां

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.