ताज़ा खबर
 

LIVE: यूनाइटेड जिहाद काउंसिल ने ली पठानकोट हमले की जिम्‍मेदारी, भारत ने दिया पाक को अल्‍टीमेटम

पठानकोट एयरबेस 30 से 40 किलोमीटर क्षेत्र में फैसला हुआ है। आतंकियों की तलाश 12 किलोमीटर रेडियस वाले इलाके में हो रही है।

पठानकोट आतंकी हमले के बाद पूरे देश में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पठानकोट एयर फोर्स बेस पर शनिवार को हुए आतंकी हमले के तीन दिन बाद भी मुठभेड़ जारी है। सोमवार सुबह भी बेस के अंदर से फायरिंग की आवाज सुनी गई। इससे पहले रविवार को एयरफोर्स के एओसी जेएस धमून ने कहा था कि दो आतंकियों के अब भी छुपे होने का शक है। अभी तक पांच आतंकियों के मारे जाने की खबर है। आपको बता दें कि पठानकोट एयरबेस 30 से 40 किलोमीटर क्षेत्र में फैसला हुआ है। आतंकियों की तलाश 12 किलोमीटर रेडियस वाले इलाके में हो रही है। कुछ खबरों में बताया जा रहा है कि आतंकी एक इमारत में छिपे हैं। वे इमारत के दोनों तरफ से फायरिंग कर रहे हैं, इसलिए माना जा रहा है कि उनकी संख्‍या दो हैं।

LIVE UPDATE

भारत सरकार ने पाकिस्‍तान को अल्‍टीमेटम दिया है कि वह 72 घंटे के भीतर जैश ए मोहम्‍मद के खिलाफ एक्‍शन लें।

पठानकोट हमले की जिम्‍मेदारी यूनाइडेट जिहाद काउंसिल (UJC) ने ली है। इसका सरगना सैयद सलाउद्दीन है। इसमें कई आतंकी संगठन शामिल हैं। इससे पहले खबर आई थी कि जैश ए मोहम्‍मद ने हमले की जिम्‍मेदारी ली है। वैसे जैश भी इसी काउंसिल का हिस्‍सा है। जैश के कमांडर का नाम मसूद अजहर है, जिसे कंधार हाईजैक के वक्‍त भारत सरकार को छोड़ना पड़ा था।

खबर है कि सुरक्षाबलों ने छठे आतंकी को मार गिराया गया है, लेकिन अभी तक उसका शव बरामद नहीं हुआ है। सोमवार सुबह दो और आतंकियों के एयर फोर्स बेस में होने की बात सामने आई थी। चार आतंकियों को सुरक्षाबल पहले ही ढेर कर चुके हैं।

मोहाली पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं, ये हथियार चाइना और पाकिस्‍तान मेड हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस ने इस मामले में तीन संदिग्‍ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो एके-47, पांच पिस्‍टल और विस्‍टोफक बरामद किए गए हैं।

<blockquote class=”twitter-tweet” lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Three people arrested with arms, ammunitions and a Pakistan mobile SIM card in Mohali (Punjab). <a href=”https://t.co/uryqJ2L2hE”>pic.twitter.com/uryqJ2L2hE</a></p>&mdash; ANI (@ANI_news) <a href=”https://twitter.com/ANI_news/status/683949522087641088″>January 4, 2016</a></blockquote>
<script async src=”//platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

पठानकोट में आतंकी हमले की वजह से राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल का चीन दौरा रद्द।

एयर फोर्स बेस की एक बिल्डिंग में धमाका। बताया जा रहा है कि इसी इमारत में छिपकर गोलीबारी कर रहे हैं आतंकी पठानकोट में आर्मी कैम्प के पास दो संदिग्ध आतंकियों के दिखने की खबर है। इससे पहले आतंकियों को देखा नहीं गया था। पठानकोट एयर फोर्स बेस में आतकी के शरीर पर बंधे बम को डिफ्यूज करते वक्‍त शहीद हुए निरंजन कुमार का शव बेंगलुरु लाया गया है। पीएम ने मीटिंग के लिए रक्षा मंत्री को भी बुलाया। नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल पीएम मोदी से मिलने पहुुंचे। पठानकोट ऑपरेशन पर देंगे ब्रीफिंग। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, फायरिंग कम हुई है लेकिन ऑपरेशन अभी खत्म नहीं हुआ है। क्विक रिस्पॉन्स टीम के और भी जवान एयरबेस के अंदर भेजे जा रहे हैं। पठानकोट में लगातार लड़ाकू हेलिकॉप्टर्स घूम रहे हैं। एयरबेस के अंदर जोरदार धमाका हुआ। एयरबेस के अंदर रविवार रातभर फायरिंग और धमाके सुनाई दिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App