ताज़ा खबर
 

Patanjali के विज्ञापनों में गलत और झूठे दावे दिखाने के लिए ASCI ने लगाई फटकार

संस्थाओं का कहना है कि बाबा रामदेव अपने उत्पादों की बिक्री बढ़ाने के लिए झूठे दावे कर रहे हैं। पतंजलि के अलावा Johnson & Johnson, Amazon और ITC के खिलाफ भी शिकायत हैं।

फाइल फोटो

पतंजलि के विज्ञापनों में गलत वादे और दूसरे उत्पादों को खराब साबित करने के बाबा रामदेव के तरीकों पर ASCI और CCC की तरफ से फटकार लगाई गई है। भारतीय विज्ञापन मानक परिषद (ASCI) और ग्राहकों की शिकायतों की सुनवाई करने वाली परिषद (CCC) को पतंजलि के खिलाफ शिकायतें मिली थी जिसके बाद ऐसा किया गया।

दोनों संस्थाओं का कहना है कि बाबा रामदेव अपने उत्पादों की बिक्री बढ़ाने के लिए झूठे दावे कर रहे हैं। पतंजलि के अलावा Johnson & Johnson, Amazon और ITC के खिलाफ भी शिकायत हैं।

Read also: रामदेव के देशी ब्रांड के आगे फीका विदेशी बाजार, 2015-16 में किया 5000 करोड़ का बिजनेस

पतंजलि के जिन उत्पादों के खिलाफ शिकायत मिली थी उसमें पतंजलि का कच्ची घानी सरसों का तेल शामिल है। इसके अलावा पतंजलि के केश क्रांति तेल के खिलाफ भी शिकायत मिली। CCC ने कहा है कि विज्ञापन में कही गई बात ‘बाकी तेलों में मौजूद खनिज पदार्थों से कैंसर हो सकता है’ बिल्कुल गलत और भ्रामक है। इसके साथ ही पतंजलि के वॉशिंग पाउडर और साबुन के खिलाफ भी शिकायत मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App