ताज़ा खबर
 

यूके से दिल्ली लौटे विमान यात्रियों का एयरपोर्ट पर हंगामा- पीएम मोदी को टैग कर ट्विटर पर लिखा – कैदियों की तरह हो रहा व्यवहार

इसी विमान से दिल्ली पहुंचे गौरी शंकर दाश नाम के एक व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा “ केजरीवाल जी , मैं अपनी साढ़े चार माह की बेटी के साथ दिल्ली पहुंचा हूँ। आपने हम सब को यहाँ बंद कर दिया है। कम से कम आप बच्चों पर तो रहम करिए। यहाँ मेरी बेटी के लिए खाना तक उपलब्ध नहीं है। मैं अपने बैग से बच्चे के लिए स्ट्रालर तक नहीं निकल पा रहा हूँ।

delhi , airport , corona , inidaप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो क्रेडिट – एक्सप्रेस आर्काइव

आज शुक्रवार को यूके से दिल्ली लौटे यात्रियों ने इंदिरा गाँधी एयरपोर्ट पर हंगामा कर दिया। हंगामे की वजह से इंडिया गाँधी हवाई अड्डे पर काफी अफरातफरी मची रही। यूके से दिल्ली आ रहे विमान के करीब 250 यात्री दिल्ली सरकार द्वारा लागू किये गए नए टेस्टिंग और क्वारंटाइन नियम से अनजान थे। जिसकी वजह से यात्रियों को काफी दिक्कत हुई और हंगामा भी मचा। कुछ यात्रियों ने इसकी शिकायत ट्विटर पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से भी की और उनमें प्रधानमंत्री मोदी को भी टैग करते हुए लिखा कि एअरपोर्ट पर यात्रियों के साथ कैदियों की तरह व्यवहार हो रहा है।

इसी विमान से दिल्ली पहुंचे गौरी शंकर दाश नाम के एक व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा “ केजरीवाल जी , मैं अपनी साढ़े चार माह की बेटी के साथ दिल्ली पहुंचा हूँ। आपने हम सब को यहाँ बंद कर दिया है। कम से कम आप बच्चों पर तो रहम करिए। यहाँ मेरी बेटी के लिए खाना तक उपलब्ध नहीं है। मैं अपने बैग से बच्चे के लिए स्ट्रालर तक नहीं निकल पा रहा हूँ। आखिर आप लोग इतने निर्दयी कैसे हो सकते हैं। गौरी शंकर ने अपने ट्वीट में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी को भी टैग किया है।

दरअसल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने यूके से लौट रहे यात्रियों के लिए आज सुबह एक आदेश जारी किया था। जिसके अनुसार ब्रिटेन से लौटे सभी यात्रियों को RT-PCR टेस्ट करवाना अनिवार्य होगा और साथ ही उन्हें सात दिन तक इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन और होम क्वारंटाइन में भी रहना होगा। चाहे रिपोर्ट नेगेटिव ही क्यों ना आए. वहीँ पोजिटिव आने वाले यात्रियों को आइसोलेशन सेंटर में रहना होगा। आदेश के अनुसार टेस्ट के खर्च का भुगतान भी यात्रियों को खुद ही करना होगा। दिल्ली सरकार का यह आदेश ट्रायल के तौर पर 14 जनवरी तक लागू रहेगा। 

ग़ौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की थी कि वो ब्रिटेन की फ्लाइटों पर लगे बैन को 31 जनवरी तक बढ़ा दें। लेकिन केंद्र सरकार ने आज से फ्लाइट को शुरू कर दिया। यूके में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन मिलने की वजह से ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट बैन कर दी गयी थी।  वैसे अभी तक दिल्ली में इस नए स्ट्रेन वाले वायरस के करीब 13 मरीज मिले हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वैक्सीन पर विपक्ष से तकरार के बीच PM करेंगे सभी राज्यों के CM के साथ बैठक, टीकाकरण की प्रक्रिया पर बातचीत की संभावना
2 भारतीय सेना के अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा! समुद्र में कूदे 4 कमाडों में से 1 लापता; दूसरे दिन भी नहीं मिला सुराग
3 किसानों के साथ सरकार की बैठक रही बेनतीजा, किसान नेता ने लिखा – मरेंगे या जीतेंगे
यह पढ़ा क्या?
X