ताज़ा खबर
 

टेकऑफ से ठीक पहले यात्री ने बताया, कोरोना पॉजिटिव हूं, मच गया हड़कंप, जानें फिर क्या हुआ

दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान उड़ान भरने ही वाला था कि एक यात्री चिल्लाया, मैंं कोरोना पॉजिटिव हूं। इसके बाद हड़कंप मच गया। विमान को खाली कराया गया और सैनिटाइज किया गया।

indigo, corona virusइंडिगो विमान की तस्वीर, क्रेडिट- ट्विटर हैंडल @indigo6e

दिल्ली एयरपोर्ट से इंडिगो का विमान पुणे के लिए उड़ान भरने ही वाला था कि अचानक हड़कंप मच गया। विमान रनवे पर दौड़ रहा था तभी यात्री चिल्लाया, मैं कोरोना पॉजिटिव हूं। इसके बाद पायलट को विमान पार्किंग बे में वापस विमान ले जाना पड़ा। यात्री के यह बात बताते ही वहां अन्य यात्री भी चिल्लाने लगे।

इंडिगो 6E-286 विमान दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से पुणे के लिए उड़ान भरने ही वाला था कि शख्स के मोबाइल पर उसकी कोरोना रिपोर्ट आ गई। उसने चिल्लाकर कहा की मैं कोरोना पीड़ित हूं। यह सुनते ही लोग घबरा गए और कई यात्री जो विमान में सवार थे नीचे उतर गए।

यात्री ने एक दिन पहले ही कोरोना की जांच करवाई थी और उसे रिपोर्ट नहीं मिली थी। जब यह बात पता चली तो विमान को खाली कराकर इसे सैनिटाइज किया गया। संक्रिमित यात्री को अस्पताल भेज दिया गया और फिर विमान पुणे के लिए रवाना हो गया। यात्रियों को पीपीई किट भी दी गई और कहा गया कि यात्रा के दौरान इसे पहने रहें।

बता दें कि कोरोना महामारी की सबसे ज्यादा प्रसार अंतरराष्ट्रीय आवागमन और विमानों से ही हुआ। लॉकडाउन के दौरान सबसे पहले विमानों का संचालन रोक दिया गया था। अब कोरोना की वैक्सीन आ गई है इसके बावजूद सरकार लोगों से अपील कर रही है कि दो गज की दूरी और मास्क के नियमों का पालन करें।

कई राज्यों में कोरोना एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहा है। राजधानी दिल्ली में भी 24 घंटे में 324 नए मामले सामने आए और तीन मरीजों की मौत हो गई। दिल्ली में अब पांच राज्यों से आने वालों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना भी अनिवार्य कर दिया गया है। केरल और महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या फिर से बढ़ने लगी है।

Next Stories
1 ट्रैक्टर को बना दो टैंक, किसान नेता ने किया राकेश टिकैत का समर्थन, संबित पात्रा ने कहा- इनका एजेंडा बदल गया
2 तमिलनाडुः AIADMK ने पहली लिस्ट में जारी किए 6 प्रत्याशियों के नाम, सीएम पलानीस्वामी एडापड्डी और डिप्टी सीएम बोदिनायकनूर से लड़ेंगे चुनाव
3 Realme GT 5G: कंपनी ने लॉन्च किया साल का पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन, इसमें है धांसू प्रोसेसर, जानें कीमत
ये पढ़ा क्या?
X