ताज़ा खबर
 

Parliament Winter Session Updates: स्मृति ईरानी का आरोप- आस्तीन चढ़ाकर मेरी तरफ बढ़े कांग्रेस सांसद, सरकार ने की माफी की मांग

Parliament Winter Session 2019 Today News Updates: राज्यसभा में कांग्रेस सांसद मधुसूदन मिस्त्री ने सांसद फंड नहीं जारी किए जाने को लेकर शून्य काल नोटिस दिया।

Author Edited By Anil Kumar नई दिल्ली | Updated: Dec 06, 2019 6:43:37 pm
स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसदों पर लगाए आरोप। (एएनआई इमेज)

लोकसभा में शुक्रवार को केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस के दो सांसदों के बीच तीखी नोंक-झोंक हुई। दरअसल स्मृति ईरानी जब लोकसभा में उन्नाव रेप केस पर बोल रहीं थी, तब ही कांग्रेस के दो सांसदों डीन कुरियाकोस और टीएन प्रतापन ने कुछ टिप्पणी कर दी। जिसके चलते दोनों सांसदों से केन्द्रीय मंत्री की खूब बहस हुई। इसके बाद कांग्रेस के दोनों सांसद वेल की तरफ बढ़ने लगे।

स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया है कि सांसदों ने आस्तीन चढ़ाकर उनकी तरफ बढ़ने की कोशिश की थी। जिस पर भाजपा हमलावर हो गई है। केन्द्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस के दोनों सांसदों से माफी की मांग की है। उन्होंने दोनों सांसदों को सस्पेंड करने की भी मांग की है। भाजपा के कई अन्य नेताओं ने भी कांग्रेस सांसदों से माफी की मांग की है।

लोकसभा में शुक्रवार को उन्नाव की रेपकांड को लेकर काफी हंगामा हुआ। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यूपी में एक तरफ राम की मूर्ति लगाई जा रही है। वहीं सीता मईया को जलाया जा रहा है। इस मुद्दे पर कांग्रेस समेत अन्य दलों के नेताओं ने घटना की निंदा की। सांसदों ने रेप के आरोपियों को जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की।

इससे पहले संसद के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस की तरफ से यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया गया है। कांग्रेस की तरफ से सांसद अधीर रंजन चौधरी और पार्टी के मुख्य सचेतक के. सुरेश ने उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया। दूसरी तरफ राज्यसभा में कांग्रेस सांसद मधुसूदन मिस्त्री ने सांसद फंड नहीं जारी किए जाने को लेकर शून्य काल नोटिस दिया।

Live Blog

Highlights

    16:43 (IST)06 Dec 2019
    स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसदों पर बोला हमला

    स्मृति ईरानी ने कांग्रेस सांसदों पर लगाए आरोप

    ani image

    16:40 (IST)06 Dec 2019
    प्याज की कीमतों को लेकर टीएमसी सांसदों का प्रदर्शन

    प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर तृणमूल सांसदों ने संसद भवन परिसर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान टीएमसी सांसद सुदीप बंदोपाध्याय समेत पार्टी के अन्य सांसद मौजूद थे। इन सांसदों ने हाथों में कार्डबोर्ड लेकर प्याज की बढ़ती कीमतों के लेकर अपना विरोध प्रकट किया। इससे पहले सांसदों ने संसद की कैंटीन में खाद्य वस्तुओं पर मिलने वाली सब्सिडी को छोड़ने का सर्वानुमति से निर्णय किया था। बताया गया कि यह निर्णय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के सुझाव के बाद किया।

    14:18 (IST)06 Dec 2019
    भाजपा सांसद वत्स ने वन नेशन, वन कार्ड को लेकर पूछा सवाल

    राज्यसभा में भाजपा सांसद डीपी वत्स ने वन नेशन, वन कार्ड की प्रगति को लेकर सवाल किया। इस पर उपभोक्ता मामलों के राज्य मंत्री दानवे रावसाहब ने कहा कि वन नेशन वन कार्ड को लेकर कस्लटर बनाए गए हैं। छह राज्यों का क्लस्टर बना है, आगे 6 और राज्यों को शामिल किया जाएगा। इस तरह से यह प्रक्रिया आगे बढ़ेगी।

    13:31 (IST)06 Dec 2019
    भाजपा सांसद ने मध्यप्रदेश सरकार पर उठाया सवाल

    मध्यप्रदेश के भाजपा सांसद रोडमल नागर ने  किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को खाते में पैसे दिए जाने के मामले में मध्य प्रदेश सरकार की उदासीनता का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि मैं सदन के जरिये यह  आग्रह करना चाहता हूं कि राज्य सरकार राजनीतिक कारणों से किसानों का अहित ना करे।

    12:54 (IST)06 Dec 2019
    राज्यों को 1023 फास्टट्रैक कोर्ट के लिए राज्यों को दी राशिः स्मृति ईरानी

    उन्नाव रेपकांड पर लोकसभा में चर्चा के दौरान महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में 1023 फास्टटैक कोर्ट के लिए राशि दी गई ताकि इस कोर्ट के माध्यम से पीड़ित महिला और बच्चों को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि महिलाओं के संरक्षण के लिए केंद्र की तरफ से फंड उपलब्ध कराया गया।

    12:36 (IST)06 Dec 2019
    कुंवर दानिश अली ने पुलिस सुधार का मुद्दा उठाया

    बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने कहा कि आरोपी की जमानत का पुलिस विरोध नहीं करती है। उन्नाव मामले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार और पुलिस में इच्छाशक्ति का अभाव है। उन्होंने कहा कि रेप के मामलों में सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। इस मामले में न्यायिक प्रक्रियां तेज की जानी चाहिए।

    12:22 (IST)06 Dec 2019
    यूपी में कानून व्यवस्था का मुद्दा संसद में उठा

    कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में यूपी में कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि हैदराबाद में पुलिस अपराधियों को भागने पर गोली मार देती है लेकिन यूपी में रेप आरोपियों को जमानत मिल जाती है। इस पर भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि उन्नाव रेप मामले में एसआईटी का गठन किया जा चुका है।

    12:06 (IST)06 Dec 2019
    असम से कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने जल और पानी कानून में बदलाव की मांग की

    असम से सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि जल और पानी से जुड़े कानून बहुत पुराने हैं। उन्होंने कहा कि जब भी बात वायु प्रदूषण या जल प्रदूषण की बात होती है तो एनजीटी और सुप्रीम कोर्ट की बात होती। उन्होंने कहा कि कानून बनाना संसद का काम है ऐसे में सरकार को इस दिशा में पहल करनी चाहिए।

    11:13 (IST)06 Dec 2019
    सांसद ने पानी में जहरीले तत्वों से कैंसर को लेकर पूछा सवाल

    महाराष्ट्र से सांसद एस अप्पा बारने प्रदूषित पानी में जहरीले पदार्थ से कैंसर होने की आशंका को लेकर सवाल पूछा। इस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ने सीपीसीपी 4000 जगहों पर पानी की जांच करता है। जहां तक कैंसर रोग होने का सवाल है उसमें निश्चित रूप से टॉक्सिक भी कारण है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस संबंध में लोगों में जागरूकता फैला कर समस्या का समाधान की तरफ बढ़ा जा सकता है।

    Next Stories
    1 Hyderabad Encounter LIVE News Updates: हैदराबाद एनकाउंटर पर पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी, कहा- फायरिंग कर भागने लगे थे आरोपी
    2 …तो महीनेभर से चल रही थी अजित पवार को क्लीनचिट की तैयारी? पुराने ACB चीफ ने बनाया था आरोपी, अब लपेटे में अफसर
    3 हैदराबाद कांड के आरोपियों के एनकाउंटर पर बोले मंत्री- भगवान ने किया इंसाफ
    ये पढ़ा क्या?
    X