ताज़ा खबर
 

संसद के मानसून सत्र के पहले चरण में नहीं शामिल होंगे सोनिया और राहुल, रूटीन चेकअप के लिए विदेश गईं कांग्रेस अध्यक्ष

सोनिया गांधी अपने रूटीन चेकअप के लिए विदेश चली गईं है। वे वहां दो हफ्तों के लिए गए हैं। सोनिया के साथ उनेक बेटे राहुल गांधी भी गए हैं।

Rahul Gandhi, Sonia Gandhiसोनिया गांधी रूटीन चेकअप के लिए विदेश गईं हैं, उनके साथ राहुल गांधी भी गए हैं। (फाइल फोटो)

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी संसद के मानसून सत्र के पहले चरण में मौजूद नहीं रहेंगे। कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी अपने रूटीन चेकअप के लिए विदेश चली गईं है। वे वहां दो हफ्तों के लिए गए हैं। सोनिया के साथ उनेक बेटे राहुल गांधी भी गए हैं।

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा के वहां पहुंचने तक राहुल गांधी वहां उनके साथ रहेंगे। बता दें कि विदेश रवाना होने से पहले सोनिया गांधी ने पार्टी में कई अहम बदलाव किए हैं। संगठन स्तर पर हुए इस बदलाव में अब युवा नेताओं को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के सचिव-महासचिव के तौर पर पदोन्नति दी गई है, जबकि वृद्ध और अनुभवी नेताओं को पुनर्गठित कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) में जगह दी गई है।

बता दें कि  कांग्रेस नेतृत्व ने शुक्रवार को पार्टी संगठन में बड़ा फेरबदल करते हुए गुलाम नबी आजाद समेत चार वरिष्ठ नेताओं को महासचिव की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया और पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) का भी पुनर्गठन किया। इसके साथ ही, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के सहयोग के लिए छह सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया गया।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, आजाद, मोतीलाल वोरा, अंबिका सोनी और मल्लिकार्जुन खड़गे को महासचिव पद से मुक्त किया गया है। आजाद हरियाणा, अंबिका जम्मू-कश्मीर, वोरा (पार्टी प्रशासन) और खड़गे महाराष्ट्र के प्रभारी की भूमिका में थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Riots 2020: सीताराम येचुरी, योगेन्द्र यादव और अपूर्वानंद समेत 5 साजिशकर्ता नहीं- दिल्ली पुलिस ने किया साफ
2 VIDEO: उद्धव ठाकरे पर गरजे अर्नब गोस्वामी, डिबेट में बोले- मेरे सामने आने की आपकी हिम्मत नहीं; राउत को बताया ‘वॉकिंग-टॉकिंग कॉमेडी शो’
3 अभिव्यक्ति और भाषण की आजादी का अधिकार असीमित नहीं है- बॉम्बे HC की टिप्पणी
यह पढ़ा क्या?
X