ताज़ा खबर
 

Budget Session: राज्‍य सभा में देवी दुर्गा पर पढ़े गए लेख पर बवाल, लोकसभा में पेश हुआ आर्थिक सर्वे

कांग्रेस, जदयू और तृणमूल कांग्रेस सांसदों ने ईरानी से माफी मांगने को कहा। हालांकि ईरानी ने माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्‍होंने कहा कि यह सरकार का बयान नहीं था।

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्‍मृति ईरानी।

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्‍मृति ईरानी के देवी दुर्गा को लेकर पढ़े गए लेख पर राज्‍यसभा में शुक्रवार को भी हंगामा हुआ। कांग्रेस, जदयू और तृणमूल कांग्रेस सांसदों ने ईरानी से माफी मांगने को कहा। हालांकि ईरानी ने माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्‍होंने कहा कि यह सरकार का बयान नहीं था। बल्कि जेएनयू के मामले को समझाने के लिए एक पंपलेट को पढ़ा। हालांकि विपक्षी सांसद मंत्री के बयान से सहमत नहीं हुए।

कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि ईरानी की ओर से पढ़े गए लेख को कार्यवाही से बाहर किया जाए। जेडीयू सांसद अली अनवर ने कहा कि हर राेज काफी सारे पंपलेट बांटे जाते हैं। तो क्‍या भावनाएं भड़काने वाले सभी लेख राज्‍यसभा में पढ़े जाएंगे क्‍या। इस मामले में राज्‍य सभा स्‍पीकर पीजे कूरियन ने कहा कि ईशनिंदा संबंधी कोई दस्‍तावेज यहां नहीं पढ़ा जाता। किसी भी समुदाय के खिलाफ कुछ नहीं कहा जाता। यह इस सदन की परंपरा रही है।

इसी बीच वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने लोकसभा में आर्थिक सर्वे पेश किया। इसके तहत 2016-17 के लिए विकास दर के 7-7.5 प्रतिशत रहने का अनुमान जताया गया है। वहीं महंगाई दर के साढ़े चार फीसदी के करीब रहने की संभावना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories