ताज़ा खबर
 

रिटायरमेंट बाद के जुगाड़ में टॉप आईपीएस, PMO अधिकारी को देखते ही निकलते हैं मॉर्निंग वॉक पर!

इस आईपीएस अधिकारी को सुबह सैर करने की आदत नहीं है, फिर भी इस उम्‍मीद में निकलते हैं कि शायद एक मुलाकात हो जाए और उनकी बात बन जाए।

Author August 6, 2018 1:14 PM
साउथ ब्‍लॉक में ही प्रधानमंत्री कार्यालय स्थित है। (Express photo by Renuka Puri)

जल्‍द रिटायर होने वाले एक अर्द्धसैनिक बल के प्रमुख अपने भविष्‍य की तैयारियों में जुट गए हैं। पता चला है कि वह रिटायरमेंट के बाद सरकारी पद पाने के लिए खूब लॉबीइंग कर रहे हैं। इस अधिकारी का जुनून ऐसा है कि उन्‍होंने एक वरिष्‍ठ पीएमओ अधिकारी की निगरानी के लिए एक कांस्‍टेबल को तैनात कर रखा है। यह पीएमओ अधिकारी हर सुबह लोधी गार्डन में मॉर्निंग वॉक पर जाते हैं। जैसे ही यह अधिकारी घर से निकलते हैं, पैरामिलिट्री फोर्स के प्रमुख भी लोधी गार्डन के लिए निकल पड़ते हैं।

मजे की बात यह है कि इस आईपीएस अधिकारी को सुबह सैर करने की आदत नहीं है, फिर भी इस उम्‍मीद में निकलते हैं कि शायद एक मुलाकात हो जाए और उनकी बात बन जाए। अफसरों के बीच चर्चा होती है कि वह पहले भी पीएमओ के अधिकारियों को प्रभावित करने के लिए ऐसी तरकीबें लगा चुके हैं जिससे उन्‍हें महत्‍वपूर्ण पोस्टिंग्‍स मिले।

रेलवे में विभागों का बोलबाला

भारतीय रेलवे में विभागों की खूब तूती बोलती है। अब कहा जा रहा है कि यह रोग बुलेट ट्रेन प्रोजेक्‍ट में भी आ गया है। NHSRCL के निदेशक (रोलिंग स्‍टॉक) के लिए, दो मैकेनिकल इंजीनियर्स सेवाओं के अधिकारियों को शॉर्टलिस्‍ट किया गया है, जबकि बुलेट ट्रेन एक इलेक्ट्रिक मल्‍टीपल यूनिट, 25 केवी सिस्‍टम है। इस तरह के सिस्‍टम में, केवल इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सेवाओं के अधिकारी, जो रेलवे में दक्ष हों, ही काम कर सकते हैं। जिन अधिकारियों को शॉर्टलिस्‍ट किया गया है, उनके पास इस क्षेत्र की कोई विशेषज्ञता नहीं है। दिलचस्‍प बात यह है कि इस सिस्‍टम पर दशकों से काम कर रहे इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सेवाओं के सभी अधिकारियों को इंटरव्‍यू के बाद योग्‍य नहीं पाया गया।

बुल्‍गारिया में भारतीय राजदूत ले रहीं फिल्‍मों की शूटिंग में दिलचस्‍पी

बॉलीवुड के लिए बुल्‍गारिया शूटिंग की पसंदीदा जगह बनता जा रहा है। वहां पर भारत की राजदूत पूजा कपूर भी फिल्‍म क्रू को शूटिंग करने देने में विशेष रुचि ले रही हैं। इन दिनों वह एक हिन्‍दी फिल्‍म के निर्माताओं और कलाकारों के साथ व्‍यस्‍त हैं, जो यहां पर शूटिंग करने आए हैं। इस फिल्‍म में अमिताभ बच्‍चन, रणबीर कपूर और आलिया भट्ट काम कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App