ताज़ा खबर
 

कोरोना से निपटने को सुप्रीम कोर्ट बनाए समानांतर केंद्र सरकार, महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ ने की मांग

कोरोना महामारी से निपटने को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस नेता नाना पटोले ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है।

नाना पटोले ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को एक केंद्र सरकार बनानी चाहिए। (एक्सप्रेस फोटो)।

कोरोना महामारी से निपटने को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस नेता नाना पटोले ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ नाना पटोले ने बुधवार को कहा कि सुप्रीम कोर्ट को कोरोना संकट से निपटने के लिए एक समानांतर केंद्र सरकार बनानी चाहिए।

पटोले ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार देश को महामारी से बचाने में विफल रही है। उन्होंने कहा, “सर्वोच्च न्यायालय को न केवल COVID प्रबंधन के लिए एक टास्क फोर्स का गठन करना चाहिए, बल्कि एक समानांतर राष्ट्रीय सरकार भी बनानी चाहिए क्योंकि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार देश को महामारी से बचाने में विफल रही है।” कांग्रेस नेता ने कहा कि इसके लिए संविधान में प्रावधान भी है।

उच्चतम न्यायालय ने हाल ही में कई अस्पतालों में जीवन रक्षक गैस ऑक्सीजन की कमी की कई रिपोर्टों के बीच राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को ऑक्सीजन के आवंटन के लिए एक कार्यप्रणाली तैयार करने के लिए शीर्ष चिकित्सा विशेषज्ञों की नेशनल टास्क फोर्स का गठन किया था।

12 सदस्यीय टास्क फोर्स को कोरोनो वायरस महामारी के लिए एक सार्वजनिक हेल्थ रिस्पॉन्स की सुविधा प्रदान करने का भी काम सौंपा गया है। भारत कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर के बीच ऑक्सीजन की आपूर्ति, अस्पताल के बेड और कई अन्य चिकित्सा उपकरणों की कमी से जूझ रहा है।

पटोले ने कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान की बजाय 20,000 करोड़ रुपये की सेंट्रल विस्टा परियोजना को प्राथमिकता देने के लिए भी केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “बीजेपी के कठपुतली अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी और सोनिया गांधी के खिलाफ बात की। मैं पूछना चाहता हूं कि वे गांधी परिवार को कब तक निशाना बनाएंगे और राजनीति करेंगे? वे 20,000 करोड़ रुपये की सेंट्रल विस्टा परियोजना पर काम कर रहे हैं, लेकिन टीकाकरण के लिए आवश्यक धन नहीं दे रहे हैं। ”

मालूम हो कि कांग्रेस इस परियोजना को लेकर केंद्र पर निशाना साध रही है। योजना के तहत एक नया संसद भवन और प्रधानमंत्री के लिए एक नया आवास बनाया जाना है। कांग्रेस ने मांग की है कि इस योजना को टाल दिया जाए और देश में चिकित्सा सुविधाओं और बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए धन का उपयोग किया जाए।

Next Stories
1 सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की फोटोग्राफी पर रोक, कांग्रेस नेता बोले- आपदाजीवी, क्या राज छिपा रहे हैं?
2 धूल फांक रहे वेंटिलेटर, भाजपा विधायक बोले- लोगों को इलाज नहीं मिला तो कर लूंगा आत्मदाह
3 शिवसेना ने कहा- राहुल कांग्रेस के सेनापति, मोदी सरकार पर उनका हमला सटीक, उनके सुझाव मानने पर मजबूर होता है केंद्र
ये  पढ़ा क्या?
X