ताज़ा खबर
 

राम मंदिर भूमि पूजन: मुहूर्त तय करने वाले पंडित ने कहा- मिल रही जान की धमकी, मिली सुरक्षा

एनआर शर्मा ने बताया कि फोन करने वालों ने मुझसे पूछा कि मैंने पांच अगस्त को भूमि पूजन की तारीख क्यों तय की। लोग पूछ रहे हैं कि मैं भूमि पूजन कार्यक्रम में क्यों भाग लेना चाहता हूं।

NR Vijayendra Sharmaइस साल फरवरी में आयोजकों ने धार्मिक आयोजन की तारीख निर्धारित करने के लिए पंडित शर्मा से संपर्क किया था। (पीटीआई)

अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के लिए पांच अगस्त के दिन भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त तय करने वाले पंडित एनआर विजेंद्र शर्मा को जान से मारने की धमकी मिली है। प्रशासन ने मामले में संज्ञान लेकर उनकी सुरक्षा में एक पुलिकर्मी को तैनात किया है। कर्नाटक के बेलगाम निवासी पंडित शर्मा ने बताया कि उन्हें देशभर से फोन कॉल के जरिए जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। उनसे भूमि पूजन मुहूर्त की तारीख बदलने के लिए कहा जा रहा है।

एनआर शर्मा ने बताया कि फोन करने वालों ने मुझसे पूछा कि मैंने पांच अगस्त को भूमि पूजन की तारीख क्यों तय की। लोग पूछ रहे हैं कि मैं भूमि पूजन कार्यक्रम में क्यों भाग लेना चाहता हूं। शर्मा कहते हैं, ‘जब समारोह आयोजकों ने मुझसे संपर्क किया तो मैंने गुरु के रूप में अपना कर्तव्य निभाया।’

उन्होंने बताया कि फोन करने वालों ने मुझे अपना नाम नहीं बताया। TV9 की रिपोर्ट के मुताबिक इस संबंध में बेलगाम के तिलकवाड़ी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है। हालांकि पंडित शर्मा का कहना है कि वो फोन कॉल के जरिए मिल रही धमकियों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं।

Ayodhya Ram Mandir Live Updates

इस साल फरवरी में आयोजकों ने धार्मिक आयोजन की तारीख निर्धारित करने के लिए पंडित शर्मा से संपर्क किया था। उन्होंने शुरू में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए अप्रैल में अक्षय तृतीया की तारीख चुनी। मगर कोविड-19 महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के चलते तारीख बदल दी गई।

उन्होंने इसके बाद भूमि पूजन के लिए चार तिथियां (29 जुलाई, 31 जुलाई, 1 अगस्त और 5 अगस्त) प्रस्तावित की। ये हिंदू कैलेंडर के श्रावण मास में सभी चार शुभ अवसर है। पंडित शर्मा आगे कहते हैं, ‘पांच अगस्त वास्तु मुहूर्त के लिए शुभ है और भूमि पूजन के लिए आदर्श दिन है। दोपहर 12 बजे से पहले नींव रखी जानी है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Monsoon Bumper Lottery BR-74 Today Results: लॉटरी के नतीजे घोषित, देखें ये लकी टिकट नंबर कहीं आपका तो नहीं
2 Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan HIGHLIGHTS: राम मंदिर की आधारशिला रख बोले PM मोदी- आज पूरी दुनिया में सियाराम की गूंज
3 Coronavirus India HIGHLIGHTS: ओडिशा में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 1699 केस आए, कर्नाटक में 1.50 लाख के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा
ये पढ़ा क्या?
X