ताज़ा खबर
 

Panama Papers: IPL में टीम खरीदने के लिए बनाई गई थी कंपनी, सैफ-करीना और करिश्‍मा भी थे शामिल

2010 में आईपीएल में टीम खरीदने के लिए सैफ अली खान, करीना कपूर, करिश्‍मा कपूर, वीडियोकॉन कंपनी के वेणुगोपाल धूत और पुणे का पंचशील ग्रुप शामिल था।

panama papers, panama papers india, Karisma Kapoor, kareena kapoor, saif ali khan, panama papers leaks, ipl, ipl panama, ipl pune, lalit modi, kareena kapoor, videocon, videocon ipl, videocon panama papers, kareena kapoor in panama papers, पनामा पेपर्स, करीना कपूर, करिश्‍मा कपूर, सैफ अली खान, आईपीएलपनामा पेपर्स लीक में आईपीएल और एक्‍टर सैफ अली खान, करीना कपूर और करिश्‍मा कपूर का भी नाम सामने आया है।

पनामा पेपर्स लीक में आईपीएल और एक्‍टर सैफ अली खान, करीना कपूर और करिश्‍मा कपूर का भी नाम सामने आया है। पनामा की लॉ फर्म मोसेक फोनसेका से कुछ दस्‍तावेज लीक हुए थे। इनमें भारत समेत दुनियाभर की कई हस्तियों के नाम थे। ताजा खुलासे के अनुसार 2010 में आईपीएल में टीम खरीदने के लिए सैफ अली खान, करीना कपूर, करिश्‍मा कपूर, वीडियोकॉन कंपनी के वेणुगोपाल धूत और पुणे का पंचशील ग्रुप शामिल था। IPL की पुणे प्रैंचाइजी हासिल करने के लिए सैफ-करीना के साथ सभी 10 लोगों की हिस्‍सेदारी अलग-अलग थी। इन सबने मिलकर एक कंसोर्टियम बनाया। कंसोर्टियम ने एक एमओयू साइन कर P-Vision Sports Private Limited नाम की एक कंपनी बनाई।

इस कंपनी में सभी 10 लोगों की हिस्‍सेदारी थी। मोसेक फोंसेका से हासिल हुए एमओयू के मुताबिक, कंसोर्टियम में 15 फीसदी की हिस्‍सेदारी Obdurate Limited कंपनी की थी। यह कंपनी टैक्‍स हैवंस कंट्री ब्रिटिश वर्जिन आइसलैंड में रजिस्‍टर्ड थी। इस नीलामी के लिए तत्‍कालीन आईपीएल कमिश्‍नर ललित मोदी ने दो नए नियम जोड़ दिए थे। इसके तहत बोली लगाने वाली कंपनी की नेटवर्थ एक बिलियन डॉलर और 460 करोड़ रुपये की बैंक गारंटी देने का नियम था। इसके चलते छोटे बिडर बोली से दूर हो गए। वहीं बोली के लिए अडाणी ग्रुप और वीडियोकॉन ग्रुप ही रह गए। हल्‍ला मचने पर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने बोली रद्द कर दी। साथ ही नए नियमों को हटाकर नए सिरे से बोली लगाई गई। इसमें बाजी Sahara Adventure Sports और Rendezvous Sports World Limited के हाथ लगी। खास बात यह है कि आईपीएल की फ्रेंचाइजी खरीदी के बाद इस कंपनी को खत्‍म कर दिया गया।

Read Also: Panama Papers list: अडाणी के बड़े भाई, केपी सिंह, इकबाल मिर्ची, बिग बी समेत 500 भारतीय

इस बारे में वीडियोकॉन ग्रुप के वेणुगोपाल धूत ने कहा कि, वे केवल उनकी हिस्‍सेदारी को लेकर जवाब दे सकते हैं। अन्‍य लोगों की हिस्‍सेदारी के बारे में मुझे नहीं पता। वहीं सैफ अली खान ने इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया। जबकि करीना कपूर की ओर से कहा गया कि वे इस समय शहर में नही हैं।

Read Also: नेता, अभिनेता, खिलाड़ी से लेकर रिटायर सरकारी अधिकारी तक सबने Secret Firms के जरिए बचाया पैसा

panama papers, aishwarya rai, panama papers india list, panama papers amitbah bachchan, panama papers aishwarya rai bachchan, pananma papers, Iqbal Mirchi, Adani, Panama Papers, Panama Papers India, K P Singh, DLF panama papers Mossack Fonseca, Mossack Fonseca leak, K P Singh properties, DLF real estate , offshore money, black money, express exclusive, indian express panama paper exclusive, India new पनामा की लॉ फर्म Mossack Fonseca के 1.1 करोड़ से ज्‍यादा गोपनीय दस्‍तावेजों से कई बड़े नामों का खुलासा हुआ हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हम भारत माता को विश्व गुरु बनाने राजनीति में आए : अमित शाह
2 सूखाग्रस्त क्षेत्रों में मनरेगा कोष नहीं देने पर केंद्र की खिंचाई, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से फौरन राहत देने को कहा
3 वीरभद्र के बच्चों को अंतरिम राहत नहीं
ये पढ़ा क्या?
X