ताज़ा खबर
 

Tax Haven में स्‍थापित कंपनी की डायेक्‍टर थीं एश्‍वर्या राय, गोपनीयता के लिए A Rai कर दिया था नाम

इस संबंध में एश्‍वर्या राय की मीडिया एडवाइजर अर्चना सदानंद ने कहा, ''आपके पास जो भी जानकारी है, वह पूरी तरह गलत है। हमें कैसे पता चलेगा कि यह सूचना सही है।''

Author नई दिल्‍ली | April 4, 2016 10:47 am
Amic Partners Limited नाम की कंपनी में एश्‍वर्या राय के साथ उनकी मां, पिता और भाई भी डायरेक्‍टर थे।

विदेशों में कंपनी स्‍थापित करने में मदद करने वाली इंटरनेशनल लॉ फर्म Mossack Fonseca (MF) के रिकॉर्ड से खुलासा हुआ है कि बॉलीवुड की सबसे फेमस एक्‍ट्रेस में एक एश्‍वर्या राय और उनका परिवार तीन साल तक ऐसी कंपनी का हिस्‍सा रहे, जो कि टैक्‍स हैवन ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड में रजिस्‍टर्ड की गई थी। इंडियन एक्‍सप्रेस के हाथ लगे MF के दस्‍तावेजों के मुताबिक, एश्‍वर्या राय, उनके पिता कृष्‍ण राज राय, मां वृंदा राय और भाई आदित्‍य राय 14 मई 2005 को Amic Partners Limited नाम की कंपनी में डायरेक्‍टर बनाए गए थे। 18 जून 2005 को Amic Partners Limited में बोर्ड रेजोल्‍यूशन लाया गया और एश्‍वर्या राय को शेयर होल्‍डर बना दिया गया।

Read Also: 23 साल पहले Tax Havens में रजिस्‍टर्ड की गई थीं 4 कंपनियां, चारों के डायरेक्‍टर थे अमिताभ बच्‍चन

5 जुलाई 2005 को MF के स्‍टाफ के बीच हुई आंतरिक बातचीत में एश्‍वर्या राय के नाम का जिक्र भी मिलता है। रिकॉर्ड के मुताबिक स्‍टाफ के बीच हुई बातचीत इस प्रकार है, ”शेयर होल्‍डर में एक एश्‍वर्या राय ने गोपनीयता बनाए रखने के लिए अपना नाम छोटा ( Ms Ashwaria Rai से Ms A Rai) करने की गुजारिश की है।” रिकॉर्ड के मुताबिक, 2008 में अभिषेक बच्‍चन से शादी के बाद कंपनी को बंद करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी।

Read Also: टैक्‍स हैवन में कई कंपनियों का मालिक है नवाज शरीफ परिवार, लंदन में खरीदी महंगी प्रॉपर्टीज

दस्‍तावेजों में एश्‍वर्या राय और उनकी फैमिली के सदस्‍यों की ओर से पास किए गए एक रेजोल्‍यूशन का भी जिक्र मिलता है। राय फैमिली ने 18 जून 2005 को इसे पास किया था और ये सभी दुबई में हुई बोर्ड मीटिंग में मौजूद थे। इसी बैठक में एश्‍वर्या राय और उनकी मां ने डायरेक्‍टर पद छोड़ने का फैसला किया था, लेकिन वे शेयर होल्‍डर बने रहे थे। इस मीटिंग की अध्‍यक्षता एश्‍वर्या राय के पिता ने की थी और रेजोल्‍यूशन पर सभी ने हस्‍ताक्षर भी किए। इस संबंध में एश्‍वर्या राय की मीडिया एडवाइजर अर्चना सदानंद ने कहा, ”आपके पास जो भी जानकारी है, वह पूरी तरह गलत है। हमें कैसे पता चलेगा कि यह सूचना सही है।”

 Panama Papers, Panama Papers India, Aishwarya Rai, Mossac Fonseca, Aishwarya Rai, panama papers Mossack Fonseca, Aishwarya Rai company, British Virgin Islands, Kotedadi Ramana Rai Krishna Rai, Aishwarya Rai father, Aishwarya Rai Amic Partners, Mossack Fonseca leak, offshore money, black money, express exclusive, indian express panama paper exclusive, India news यह दस्‍तावेज एश्‍वर्या राय को कंपनी में शामिल किए जाने की तस्‍दीक करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App