ताज़ा खबर
 

पालघर कांड: बोले RSS चीफ मोहन भागवत- संन्यासियों की लिचिंग के वक्त क्या कर रही थी पुलिस?

उन्होंने कहा कि समुदाय के नेताओं को लोगों से गुस्सा और गुमराह न होने को कहना चाहिए। भारत विरोधी ताकतें हैं जो देश को तोड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करने का इंतजार कर रही हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: April 26, 2020 10:24 PM
Palghar Lynching, Maharashtra, Police, Saint, Death, Mohan Bhagwat, RSS, National NewsRSS चीफ मोहन भागवत। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने पालघर में हुई घटना की रविवार को निन्दा की और कहा कि समाज में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। भागवत ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं से ऑनलाइन संबोधन में कहा कि कानून व्यवस्था की स्थिति बनाकर रखना प्रशासन का दायित्व था। उन्होंने कहा, ‘‘मानवता की कुशलक्षेम के लिए प्रार्थना करनेवाले संन्यासियों की पालघर में बर्बरता से हत्या कर दी गई। पुलिस क्या कर रही थी? इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए थी।’’

भागवत ने कहा कि साधू मानवता के दूत थे और उस धर्म का पालन कर रहे थे जिसे वे मानते थे। उन्होंने कहा कि हिन्दू धर्म आचार्य सभा ने दोनों संतों को 28 अप्रैल को श्रद्धांजलि देने की अपील की है।

भागवत ने कहा, ‘‘विश्व हिन्दू परिषद ने भी इसके लिए एक कार्यक्रम तय किया है। हम उन्हें अपनी ओर से श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रमों में शामिल होंगे।’’

Bihar Coronavirus LIVE Updates

उन्होंने कहा कि समुदाय के नेताओं को लोगों से गुस्सा और गुमराह न होने को कहना चाहिए। भारत विरोधी ताकतें हैं जो देश को तोड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करने का इंतजार कर रही हैं। बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर में 16 अप्रैल को दो साधुओं और उनके चालक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

Coronavirus in Rajasthan LIVE Updates

बकौल भागवत, “भारत के हितों की विरोधी ऐसी ताकतों के खिलाफ सतर्क रहने की जरूरत है जो स्थिति का फायदा उठाना चाहती हैं। संकट (कोरोना) की इस घड़ी में प्रभावित सभी लोगों की मदद भेदभाव के बिना की जानी चाहिए और देश के आत्मनिर्भर बनने की दिशा में काम किया जाना चाहिए।”

Weather Forecast Today Live Updates

वह बोले, ‘‘हमें धैर्य और शांति से काम करना होगा। कोई भय या गुस्सा नहीं होना चाहिए क्योंकि भारत विरोधी मनोवृत्ति रखनेवाले लोग इसका इस्तेमाल देश के खिलाफ कर सकते हैं।’’ संघ प्रमुख ने संभवत: तबलीगी जमात के लोगों से जुड़ी घटनाओं के संदर्भ में कहा कि यदि किसी ने कुछ गलत किया है तो हर किसी को अपराधी न मानें। कुछ लोग इसका दुरुपयोग करना चाहते हैं।

कोरोना वायरस से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें | गृह मंत्रालय ने जारी की डिटेल गाइडलाइंस क्या पालतू कुत्ता-बिल्ली से भी फैल सकता है कोरोना वायरस? | घर बैठे इस तरह बनाएं फेस मास्क | इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सर्वे: हाईकोर्ट के 50 और सुप्रीम कोर्ट के 33% जज चंद घरानों के बेटे-भतीजे, भारत में ज्यूडिशरी का हाल
2 Cox and Kings Part 3: जाली बैंक स्टेटमेंट बना विदेशी बैंकों से भी लिया मोटा लोन, सालभर बाद ही खुद को घोषित कर दिया दिवालिया
3 Weather Forecast: पंजाब-हरियाणा-दिल्ली-एनसीआर में बारिश का पूर्वानुमान, हिमाचल और उत्तराखंड में भी होगी बारिश
ये पढ़ा क्या?
X